लंदन. Indian Jounalist Save Indian Tricolor From Pakistanis: 15 अगस्त को भारत में जोर-शोर से आजादी का जश्न मनाया गया. भारत में ही नहीं विदेश में रहने वाले लोगों ने भी स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस कड़ी में लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन में भी शान से भारतीय तिरंगा फहराया गया, लेकिन इसी बीच वहां मौजूद पाकिस्तान और खालिस्तान के समर्थकों ने भारतीय झंडे का अपमान करने की कोशिश की और विरोध प्रदर्शन करने लगे. यह देखकर वहां पर मौजूद भारतीय पत्रकार पूनम जोशी प्रदर्शनकारियों से भिड़ गईं और उनसे तिरंगा छीन लिया. पूनम जोशी की बहादुरी का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग उन्हें सलाम कर रहे हैं.

पूरा मामला लंदन स्थित भारतीय हाई कमीशन का है, जहां पर भारतीय 15 अगस्त को पूरी तैयारी के साथ आजादी का जश्न मना रहे थे. तभी वहां मौजूद खालिस्तानी और पाकिस्तान समर्थक तिरंगे का अपमान करने लगे. समाचार एजेंसी एएनआई की पत्रकार पूनम जोशी वहां पर तिरंगे का अपमान देख ना सकीं और वह उन लोगों से भिड़ गई जो तिरंगे को फाड़ने की कोशिश कर रहे थे.

एएनआई ने खुद ट्विटर पर इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि पत्रकार पूनम जोशी लंदन स्थित हाई कमीशन के बाहर स्वतंत्रता दिवस समारोह की कवरेज करने के लिए गई थीं. उस समय वहां पाकिस्तान और खालिस्तान के समर्थक प्रदर्शन कर रहे थे. तिरंगे का अपमान होता देख पूनम जोशी से रुका नहीं गया और उनका मुंहतोड़ जवाब दिया.

पूनम जोशी की बहादुरी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और पूनम जोशी खुद ट्रेंड करने लग गई. लोग पूनम पांडे को सलाम कर रहें हैं. एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि ‘आतंकी पर भारी पड़ी नारी’. एक दूसरे यूजर ने लिखा कि ऐसे भारतीय को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों स्तर पर सम्मान मिलना चाहिए.

पूनम जोशी को जब पता चला कि उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है तो उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा. पूनम जोशी ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘मुझको इस बात का अंदाजा नहीं था कि देश के झंडे को बचाने के लिए किए गए मामूली काम के लिए मैं ट्विटर पर ट्रेंड करने लगूंगी’.

 Indian Jounalist Save Indian Tricolor from Pakistani

 

 

 

 

 

Independence Day 2019 Celebration Photo Video: आजादी की 73वीं सालगिरह पर देशभर में स्वतंत्रता दिवस की धूम, कश्मीर से कन्याकुमारी तक 15 अगस्त के सेलिब्रेशन की देखे फोटो वीडियो

Indian Cricket Team Wishes Independence Day 2019: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रवि शास्त्री, विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित इन खिलाड़ियों ने दीं भारतवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, देखें फोटो-वीडियो

3 responses to “Indian Jounalist Save Indian Tricolor From Pakistanis: लंदन में तिरंगे के अपमान पर सैकड़ों पाकिस्तानियों से भिड़ गईं यह भारतीय पत्रकार, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे सैल्यूट”

  1. सलाम उनके जज्बे को । हिन्द की नारी सब पर भारी, सलाम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App