इस्लामाबाद: के पाक महीने में भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. शनिवार को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जहां आए मेहमानों के साथ बदसलूकी की गई. मेहमानों को फोन पर इफ्तार पार्टी में शामिल न होने के लिए धमकाया भी गया. पाकिस्तान में भारतीया हाई कमीश्नर अजय बिसारिया ने कहा, “हम उन सभी मेहमानों से माफी मांगते हैं, जिन्हें शनिवार को जबरदस्ती वापस भेज दिया गया. ऐसी हरकत बेहद निराशाजनक है.” सूत्रों के मुताबिक नए विदेश मंत्री एस जयशंकर के सामने भारतीय हाई कमीशन पूरी घटना की रिपोर्ट देगा.

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी के दोबारा भारतीय प्रधानमंत्री बनने के बाद पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने उन्हें फोन कर के बधाई भी दी थी. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि दोनों देशों के संबंध में सुधार आएगा. शनिवार को इस्लामाबाद के एक होटल में भारतीय दूतावास ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया. इस पार्टी में शामिल होने वाले मेहमानों को पहले फोन कर धमकाया गया कि वो इफ्तार पार्टी में न जाएं. जब मेहमान इफ्तार पार्टी में पहुंचें तो उनके साथ बदसलूकी की गई और उन्हें भगा दिया गया. भारतीय हाई कमीश्नर अजय बिसारिया ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए इफ्तार पार्टी में आने वाले सभी मेहमानों से माफी मांगी है. 

नए विदेश मंत्री एस जयशंकार तक जाएगा मामला
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को विदेश मंत्री बनाया गया है. एस जयशंकर पहले को विदेश मंत्रालय के साथ जुड़े रहने का लंबा अनुभव है. ऐसे में पाकिस्तान की इस हरकत की रिपोर्ट भारतीय हाई कमीशन उन्हें भी सौंपेगा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनने पर बधाई देने के लिए फोन भी किया था. ऐसे में पाकिस्तान की इस हरकत से दोनों देशों के संबंध और बिगड़ सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App