July 18, 2024
  • होम
  • Asian Games Women's Cricket : भारत ने श्रीलंका को 19 रनों से हराकर जीता गोल्ड मेडल

Asian Games Women's Cricket : भारत ने श्रीलंका को 19 रनों से हराकर जीता गोल्ड मेडल

  • WRITTEN BY: Vivek Kumar Roy
  • LAST UPDATED : September 25, 2023, 5:09 pm IST

नई दिल्ली : 19वें एशियन गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. 25 सितंबर को हांगझोउ के पिंगफेंग कैम्पस क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 19 रनों से हरा दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाए थे. श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 97 रन ही बना पाई.

स्मृति मंधाना ने खेली शानदार पारी

भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग करने के लिए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा आई थी. स्मृति ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों पर 46 रन की शानदार पारी खेली. शेफाली वर्मा 9 रन बनाकर आउट हो गई. जेमिमा रोड्रिगेज ने 40 गेंदों 42 रन की पारी खेली. 42 रन की पारी में 5 चौके लगाए. स्मृति मंधाना और जोमिमा रोड्रिगेज के अलावा कोई भी बल्लेबाज पिच टिक नहीं पाया. ऋचा घोष 9, कप्तान हरमनप्रीत कौर 2, पूजा वस्त्राकर 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गई.

अगर श्रीलंकाई गेंदबाजों की बात की जाए तो प्रबोधिनि ने 16 रन देकर 2 विकेट झटके. वहीं सुगंधिका मानेल कुमारी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर 2 विकेट झटके. इस कड़ी में इनोका राणावीरा ने 21 रन देकर 2 विके लिया.

हसीनी परेरा ने बनाए सबसे अधिक रन

श्रीलंकाई बल्लेबाजों की बात की जाए तो हसीनी परेरा ने सबसे अधिक 25 रन की पारी खेली. पांच नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए नीलाक्षी डी सिल्वा आई थी. उन्होंने 26 गेंदों पर 19 रन की पारी खेली.

भारत की तरफ से तितास साधु ने शानदार गेंदबाजी की. साधु ने 6 रन देकर 3 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. वहीं स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ 20 रन देकर 2 बल्लेबाजों को आउट किया. भारत ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 19 रन से हराकर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया.

विश्व कप से पहले पाकिस्तानी टीम ने ली राहत की सांस, खिलाड़ियों के लिए जारी होगा वीजा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन