नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर में हालिया आतंकवादी घटनाओं के बीच आगामी आईसीसी टी 20 विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग बढ़ रही है, जहां कई नागरिकों की जान चली गई।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल ही में कहा था कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच मौजूदा परिस्थितियों में नहीं खेला जाना चाहिए. साथ ही, ग्रामीण विकास और पंचायती राज विभाग के कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस मुद्दे पर फिर से चर्चा की जानी चाहिए।

मैच पर एक और विचार करने की आवश्यकता

राजस्थान में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मां के निधन पर शोक व्यक्त करने के बाद मीडिया से बात करते हुए, गिरिराज सिंह ने कहा, “आने वाले दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हमलों के मद्देनजर मैच पर एक और विचार करने की आवश्यकता है। जम्मू-कश्मीर में हिंदू। अभी रिश्ते अच्छे नहीं हैं।”

इस बीच, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को हाई-वोल्टेज भारत बनाम पाकिस्तान मैच के आसपास के ‘हाइप’ को उनके लिए “क्रिकेट का एक और खेल” बताया।

कोहली से जब पूछा गया कि जब भी भारत अपने पड़ोसी देश से मिलता है तो क्या अलग महसूस होता है, इस पर कोहली ने कहा, “ईमानदारी से मुझे ऐसा कभी नहीं लगा।”

पाकिस्तान के खिलाफ कुछ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय कप्तान ने कहा, “मैंने अभी इस खेल को क्रिकेट के एक और खेल के रूप में देखा है और मुझे पता है कि इस खेल के बारे में बहुत अधिक प्रचार है, टिकटों की बिक्री और टिकटों की मांग के साथ।”

विशेष रूप से, भारत और पाकिस्तान 24 अक्टूबर को शोपीस इवेंट की बहुप्रतीक्षित प्रतियोगिता में भिड़ने वाले हैं।

पाकिस्तान का आईसीसी टूर्नामेंटों में भारत के खिलाफ एक निराशाजनक रिकॉर्ड है, जिसमें पाकिस्तान ने 17 में से केवल 3 मैच जीते हैं, और तीनों जीत चैंपियंस ट्रॉफी मैचों में हुई है। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने आखिरी बार 2017 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को हराया था।

Bellly Fat आपके घर में ही छिपे हैं पेट की चर्बी कम करने के यें उपाय

Heavy Rain in Delhi NCR : दिल्ली में 24 घंटों में रिकॉर्ड बारिश, आज और अधिक बारिश की उम्मीद

Lakhbir Singh Lynching Case : लखबीर सिंह की नृशंस हत्या वाली रात की पूरी कहानी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर