नई दिल्ली. India Post Recruitment 2019: भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. India Posts GDS Jobs 2019 के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवक के 1735 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 12 जुलाई से पहले भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.appost.in/gdsonline पर जाकर ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इंडिया पोस्ट जीडीएस पोस्टल भर्ती 2019-20 के अतर्गत आवेदन करने की अतिंम तारीख 12 जुलाई 2019 है.

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए भारतीय डाक विभाग में नौकरी पाने का ये शानदार मौका है. पोस्टल भर्ती 2019-20 के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवार का गणित और अंग्रेजी विषय के साथ 10वीं पास होना जरूरी है. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

भारतीय डाक विभाग की तरफ से पोस्टल भर्ती 2019-20 के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवक, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के 1735 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और झारखंड पोस्ट सर्किल में की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि 12 जुलाई 2019 से पहले अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लें.

बता दें कि पोस्टल भर्ती 2019-20 के अंतर्गत झारखंड सर्किल में 804, दिल्ली सर्किल में 174 और हिमाचल प्रदेश सर्किल में 757 ग्रामीण डाक सेवकों की नियुक्त की जाएगी. ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार का गणित और अंग्रेजी के साथ 10वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार को संबंधित राज्य की स्थानीय भाषा की भी जानकारी होना भी जरूरी है. उम्मीदवार की उम्र 18 साल से कम और 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए.

India Post Recruitment 2019 में ऐसे करें अप्लाई

  • ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले भारतीय डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.appost.in/gdsonline पर जाएं.
  • वेबसाइट के होम पेज पर दिख रहे पोस्टल भर्ती 2019-20 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नए पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फार्म का प्रिंटआउट अपने पास रख लें.

CBSE CTET Result 2019 Date: सीबीएसई सीटेट एग्जाम रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी www.ctet.nic.in

Indian Air Force Recruitment 2019: भारतीय वायुसेना में निकली एयरमैन के पदों पर भर्ती, जानें डिटेल्स airmenselection.cdac.in

3 responses to “India Post Recruitment 2019: भारतीय डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर निकली बंपर वैकेंसी, www.appost.in/gdsonline पर करें अप्लाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App