इस्लामाबाद: कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत से सभी तरह के राजनेयिक संबंध तोड़ लिए हैं. जानकारी के मुताबिक दोनों देशों के राजनेयिक अपने-अपने देश वापस लौट जाएंगे और पाकिस्तान के साथ ना तो किसी तरह का व्यापार होगा और ना ही दोनों तरफ से कोई बातचीत होगी. यही नहीं खबर ये भी है कि पाकिस्तान 15 अगस्त यानी भारत के स्वतंत्रता दिवस के दिन को ब्लैक डे के तौर पर मनाएगा.

इससे पहले पाकिस्तान ने भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसले का विरोध किया था. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की बात कही थी. पाक संसद में पीएम इमरान खान ने चर्चा में कहा था कि पाकिस्तान कश्मीर के लिए खून के आखिरी कतरे तक लड़ेगा. 

इसके बाद पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को भी जेल से रिहा कर दिया है. आतंकी सईद को पाकिस्तान के पंजाब से 17 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. 

गौरतलब है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और विशेष राज्य का दर्जा छिनने का फैसला लिया था. सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 हटाने का संकल्प और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 पेश किया था. 

हालांकि ये बिल संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा से पारित हो चुके हैं. दूसरी तरफ पाकिस्तान भारत सरकार के इस कदम से पूरी तरह बौखला गया है. यहां तक की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारत को गीदड़भभकी दे रहे हैं.

अब पाक ने यह भी कहा कि भारत सरकार के कश्मीर पर इस फैसले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद मेें चुनौती देंगे. इसके बाद पाकिस्तान सरकार ने आतंकी हाफिज सईद को भी जेल से रिहा कर दिया. अब पड़ोसी देश ने भारत से अपने राजनयिक संबंध तोड़ने का फैसला लिया है और अपने उच्चायुक्त को पाकिस्तान वापस बुला लिया है. 

India Pakistan Diplomatic Ties Trade Relation Break Social Media Reaction: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने पर बौखलाए पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक और कारोबारी संबंध तोड़े, लोग बोले- भिखारियों का बायकॉट

Pakistan Released Hafiz Saeed Jammu Kashmir Article 370 Abrogated: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने से बौखलाया इमरान खान का पाकिस्तान, मुबंई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद जेल से रिहा

2 responses to “India Pakistan Diplomatic Ties Trade Relation Break: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक और राजनयिक संबंध तोड़े, उच्चायुक्त वापस लौटेंगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App