नई दिल्ली. करोड़ों रुपए के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का आरोपी भगोड़ा मेहुल चौकसी को डोमिनिका सरकार वापस एंटीगुआ-बारबुडा सरकार को सौंपेंगी। डोमिनिका सरकार ने इसकी जानकारी दी है।

डोमिनिका की सरकार ने बुधवार को बताया कि नेशनल सिक्योरिटी मिनिस्ट्री ने एंटीगुआ सरकार से मेहुल चौकसी की नागरिकता और कुछ अन्य तथ्यों को लेकर जानकारी मांगी हैं। चौकसी अवैध तरीके से डोमिनिका में आया था। अभी वह हमारी कस्टडी में है, उससे पूछताछ की जा रही है। सारी जानकारी मिलते ही उसे एंटीगुआ के हवाले कर दिया जाएगा।

इस फैसले पर एंटीगुआ-बारबुडा के प्रधानमंत्री गेस्टन ब्राउन ने कहा कि हमें इस बात की जानकारी मिली है। यह दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है।

जारी हुआ था येलो नोटिस

चोकसी हाल ही में एंटीगुआ और बारबूडा से फरार हो गया था और उसके खिलाफ इंटरपोल के ‘‘येलो नोटिस’’ के मद्देनजर पड़ोसी डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था।

मालूम हो कि चोकसी पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रूपये के ऋण धोखाधड़ी के मामले में वांछित है। तब से वो फरार चल रहा है।

Rhea Chakraborty Shared Posts : सुशांत सिंह राजपूत की पहली पुण्यतिथि से पहले रिया चक्रवर्ती हुईं भावुक, सोशल मीडिया पर शेयर किया इमोशनल पोस्ट

India Covid Latest Updates : कम हो रहे हैं कोरोना के आंकड़े, पिछले 24 घण्टे में 1.79 लाख नए मरीज, 3556 लोगों की मौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर