नई दिल्ली. J&K आज पूरा देश दीपावली का त्यौहार मना रहा है. ऐसे में पिछले वर्ष की तरह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सेना के जवानों के साथ दीपावली मनाएंगे बता दें कि पीएम ने LOC के पास नौशेरा सेक्टर पहुंचकर सेना के जवानों को सम्बोधित किया. 2014 में जब से नरेंद्र मोदी ने सरकार बनाई है. तब से ही वह हर साल सेना के जवानों के संग इस तरह दीवाली सेलिब्रेट करते हैं.

सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र कर दिलाई शौर्य की याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पीएम मोदी ने जवानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये उनका वो परिवार है जिसके साथ उन्होंने अपनी हर दिवाली मनाई है. उन्होंने बताया कि पहले गुजरात के सीएम के तौर पर और फिर पीएम के रूप में उन्होंने हर दिवाली अपने इस परिवार के साथ मनाई है. उन्होंने कि ये जवान यहां पर सीमा पर दटे रहते हैं, इसी वजह से पूरा देश चैन की नींद सो पाता है.

उन्होंने सभी जवानों को देश का सुरक्षा कवच बताया और कहा कि देश में उन्हीं की वजह से शांति और सुरक्षा बनी हुई है. इसके बाद प्रधानमंत्री ने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें वीरता का जीता-जागता उदाहरण भी बताया. इसके अलावा उन्होंने नौशेरा के जवानों को बहादुर बताया और कहा कि दुश्मन जब इस धरती पर कदम रखता है, उन्हें हमेशा मुंहतोड़ जवाब मिला.

हमेशा अमर रहेगा भारत: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने सेना को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत आज से हजार साल पहले भी अमर था और और आने वाले हजार साल भी अमर ही रहने वाला है. अब पीएम मोदी का ये वो अंदाज है जो हर दिवाली दिखता है, ये उनका वो हर दिवाली दिखता है, ये उनका वो जोश है जो वे हर साल जवानों के साथ साझा करते हैं.

यह भी पढ़ें:

Deepotsav World record to be made in Ayodhya: अयोध्या में दीपोत्स्व के वर्ल्ड रिकॉर्ड की तैयारी, एक साथ जगमगाएंगे 12 लाख दीप

Corona Update कोरोना के 12 हजार नए मामले, 461 मौतें

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर