महाराष्ट्र. paramvir singh declared fugitive मुंबई पुलिस ने बुधवार को पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह को फरार घोषित करते हुए उन्हें कोर्ट में 30 दिन के अंदर हाजिर होने को कहा था. जिसके बाद आज पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह से कोर्ट में याचिका दायर करते हुए अपनी सुरक्षा की मांग की है. कोर्ट ने उनकी इस याचिका को रद्द करते हुए पूछा है कि आप कहा हैं?, देश में हैं ?, स्वदेश हैं ?.

परमबीर सिंह की याचिका रद्द 

सुप्रीम कोर्ट के जज जस्टिस संजय किशन कौल ने पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह से 22 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने को कहा है, जिसके बाद ही कोर्ट उनकी सुरक्षा व्यस्था पर संज्ञान लेगी। कोर्ट ने बताया कि पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह अभी तक किसी भी जांच प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए है, ऐसे में कोर्ट उनकी किसी भी याचिका पर सुनवाई नहीं कर सकता। इस पूरे मामले पर परमबीर की ओर से कहा गया कि अगर मुझे सांस लेने की इजाजत मिले तो मैं गड्ढे से बाहर आ जाऊंगा। इस मामलें में अगली सुनवाई 22 नवंबर को होनी है.बता दें यदि पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह कोर्ट में 30 दिन के अंदर हाजिर नहीं होते हैं, तो कोर्ट उनकी सभी सम्पति को जब्त कर लेगा। कोर्ट ने पहले ही परमबीर सिंह को भगोड़ा घोषित किया है और अब जल्द ही मुंबई पुलिस भी उन्हें वांछित आरोपी करार दे सकती है.

 

पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह और उनके साथियों पर एक शख़्स ने शिकायत दर्ज की थी, जिसमे बताया गया है कि आरोपियों ने पिछले साल जनवरी से लेकर मार्च 2021 तक उसके दो बार और रेस्टोरेंट पर छापा न मारने के बदले में नौ लाख रुपये लिए और उसे उनके लिए 2.92 लाख रुपये की कीमत के दो स्मार्टफोन खरीदने के लिए भी मजबूर किया. मुंबई क्राइम ब्रांच पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के साथी विजय सिंह और रियाज भेंट के खिलाफ भी कोर्ट में ऐसा आदेश दने की मांग कर रही है.

यह भी पढ़ें:

Delhi Regional Security Dialogue over Afghanistan: अफगानिस्तान पर भारत द्वारा बुलाई गई बैठक में चीन-पाकिस्तान नहीं शामिल होंगे

Alia Bhatt Snapped at Sanjay Leela Bhansali’s office

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर