पटना: बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को इंडिया न्यूज मंच का आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय कानून और आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ-साथ शत्रुघ्न सिन्हा, चिराग पासवान, केसी यादव, भूपेंद्र यादव, वीएन सिंह, तारिक अनवर समेत कई राज्यमंत्रियों ने शिरकत की. इस दौरान बिहार की राजनीति की नब्ज को टटोलने की कोशिश की गई साथ ही नेताओं से सीधा सवाल ये पूछा गया कि आखिर जनता के लिए उनके पास क्या योजनाए हैं. मंच पर मौजूद नेताओं से बिहार के विकास, इंफ्रास्टक्चर, लॉ एंड ऑर्डर, रोजगार, शिक्षा और महिला सुरक्षा से संबंधित सवाल पूछे गए.

इंडिया न्यू्ज के सबसे खास सेशन इंडिया न्यूज बिहार-अब की बार लिख कर दो सरकार में केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने पाकिस्तान और एयर स्ट्राइक को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि भारत के पास राफेल विमान होते तो हमारे पायलट को पीओके में घुसने की जरूरत ही नहीं पड़ती.

राष्ट्रवाद को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में भारत सूपर पॉवर बनकर उभरा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सेना को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की पूरी आजादी दी गई जबकि कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हमेशा टुकड़े-टुकड़े गैंग का विरोध किया है और आगे भी करेगी. बिहार में उनकी गठंधन पार्टी जेडीयू के बारे में उन्होंने कहा कि नीतीश जी हमारे साथ 18 साल रहे, हम रिश्ता बनाते हैं और निभाते हैं. पिछले दिनों साध्वी प्रज्ञा को लेकर छिड़े विवाद पर उन्होंने कहा कि NIA ने साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ कोई सबूत नहीं पाये. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जैसे राहुल गांधी औरसोनिया बेल पर हैं वैसे ही साध्वी भी बेल पर हैं.

कांग्रेस ने गढ़ा हिंदू आतंकवाद-रविशंकर प्रसाद

कांग्रेस पर हमलावर होते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद जैसा शब्द गढ़ा और उनके नेता राहुल गांधी सिर्फ झूठ की राजनीति करते हैं. रविशंकर प्रसाद ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी हमला बोलते हुए कहा कि ममता बनर्जी बंगाल में हिंसा को बढ़ावा देती हैं. इसके अलावा उन्होंने ट्रिपल तलाक और अलगाववादियों के खिलाफ टेरर फंडिंग मामले में सरकार की तरफ से की जाने वाली कार्रवाई के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा रहेगा. उन्होने कहा कि मोदी सरकार ने अलगाववादियों के फंड पर रोक लगाई. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी अपने सभी सहयोगी दलों का सम्मान करती है जबकि विपक्ष के पास कोई चेहरा तक नहीं है.

इसके बाद इंडिया न्यूज मंच पर पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा जिन्होंने बीजेपी और खास तौर पर पीएम मोदी के खिलाफ जमकर बयान दिए. कांग्रेस की टिकट पर पटना साहब से चुनाव लड़ रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी से कांग्रेस में शामिल होने के अपने राजनीतिक सफर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि वो किसी के साथ नहीं हैं बल्कि अपने सिद्धांतों के साथ हैं. कांग्रेस में शामिल होने को लेकर उन्होंने कहा कि अब वो सही दिशा में आ गए हैं और कांग्रेस के साथ हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा का तंज- बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभान अल्लाह

बिहार में कांग्रेस और महागठबंधन बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. बीजेपी को लेकर उन्होंने कहा कि बीजेपी वन मैन शो और टू मैन आर्मी है जहां ज्यादातर काम पीएमओ करता है. उन्होंने आगे कहा कि राजनीति में राजनेताओं का सम्मान होना चाहिए और जिस तरह लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को मार्गदर्शक मंडल में डाला गया उससे उन्हें बहुत दुख पहुंचा. अमित शाह पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बड़े मियां तो बड़े मियां छोटे मियां सुभान अल्लाह. पुलवामा हमले को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ‘मैं हमारी सेना को सलाम करता हूं लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक का बीजेपी ने राजनीतिकरण किया और बीजेपी के मंत्री बालाकोट हमले का सिर्फ प्रोपोगेंडा चला रहे हैं.

तेजस्वी यादव शानदार और दमदार नेता- शत्रुघ्न सिन्हा

उन्होंने कहा कि बालाकोट हमले में मारे गए आतंकियों के बारे में शहीदों के परिवारों ने भी जानकारी मांगी है सच्चाई और पारदर्शिता जरूरी है. लालू परिवार से उनकी नजदीकियों को लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लालू परिवार से उनकी नजदीकियां हैं और इस बार के लोकसभा चुनावों में तेजस्वी यादव दमदार, शानदार और अभूतपूर्व रिजल्ट देंगे. शत्रुघ्न सिन्हा से जब प्रियंका गांधी के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी गांधी इंदिरा गांधी की याद दिलाती हैं

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव भी इंडिया न्यूज के मंच पर पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की नागरिकता का सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अपनी नागरिकता का सच जनता को बताना चाहिए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में सिर्फ दो बार बड़े आतंकी हमले हुए जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

2019 के मुकाबले 2019 में बेहतर प्रदर्शन करेगी एनडीए- चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान भी इंडिया न्यूज मंच पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि आज लोग विकास चाहते हैं और उन्हें गठबंधन पर पूरा भरोसा है कि गठबंधन अच्छा प्रदर्शन करेगा. उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब लोगों के लिए बहुत सी योजनाएं चलाई हैं जिसका फायदा सीधे जरूरतमंदों तक पहुंच रहा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बिहार में मोदी लहर है और 2019 के चुनावी परिणाम 2014 के मुकाबले बेहतर होंगे क्योंकि बतौर एनडीए गठबंधन हमने हमेशा सरकार का समर्थन किया है. आतंकवाद के मुद्दे पर चिराग पासवान ने कहा कि भारतीय सेना ने देश के ज्यादातर हिस्सों से आतंकवाद को खत्म कर दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री युवाओं से मिलते हैं और उन्हें संबोधित करते हैं और युवाओं की सोच तक जाकर उनसे बात करते हैं उससे युवा उनसे जुड़ता है.

Rahul Gandhi Ranchi Rally: कांग्रेस की रांची रैली में गरजे राहुल गांधी कहा- वायुसेना का पैसा चुरा कर अंबानी का पॉकेट भर रहे हैं प्रधानमंत्री

ShivRaj Singh Chauhan at India News Manch: इंडिया न्यूज के कार्यक्रम मंच पर शिवराज सिंह चौहान बोले- राहुल गांधी दुनिया के सबसे बड़े झूठे नेता, एमपी में बीजेपी जीतेगी 29 सीटें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App