मुंबई. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम महाराष्ट्र मंच में दिवंगत बीजेपी वरिष्ठ नेता प्रमोद महाजन की बेटी और बीजेपी महिला युवा मोर्चा अध्यक्ष पूनम महाजन ने कई मुद्दों पर बात की. महाराष्ट्र और उसके मराठवाड़ा और दूसरे इलाकों में किसान आत्महत्या पर पूनम महाजन ने कहा कि किसानों की आत्महत्या कम हो रही है. सरकार को किसान की मांग को लेकर ठोस कदम उठाना जरूरी है. हमारी सरकार कई एनजीओ के साथ मिलकर मरी हुई नदियों को पुर्नजिवित करने का काम कर रहे हैं जो पहले नहीं होता था.

बीजेपी सासंद पूनम महाजन ने आगे कहा कि देश में छोटा किसान तकलीफ में रहता है. किसानों के लिए सरकार ठोस कदम उठा रही है. छोटे किसानों को ऊभारने के लिए कलेक्टिव फार्मिंग जरूरत है और मराठवाड़ा में इसको लेकर प्रयोग भी किया जा रहा है. राष्ट्र और महारष्ट्र राज्य में युवाओं के विकास के सवाल पर पूनम महाजन ने कहा कि आजकल देश में रोजगार की तरीके बदलते जा रहे हैं.

बीजेपी सासंद पूनम महाजन कहा कि डिजिटल के माध्यम से ज्यादा मौके सामने आए हैं. पूनम महाजन ने कहा कि अब सिर्फ परीक्षा देने से या लाइन में खड़े होने से नौकरी के अवसर नहीं मिलते हैं. पूनम महाजन ने कहा कि हम अलग रूप से हर क्षेत्र में नौकरी के अवसरों को बढ़ावा दे रहे हैं. पकौड़े रोजगार को लेकर पूनम महाजन ने कहा कि किसी के रोजगार का उपहास बनाना गलत है. हर किसी के रोजगार का तरीका अलग है. उन्होंने कहा कि युवाओं को किसी भी रूप में रोजगार मिले वह उसका सम्मानजनक रोजगार होना चाहिए.

पूनम महाजन ने आगे कहा कि अगर विपक्ष सहज मुद्दों लाए तो हम बात कर सकते हैं. लेकिन उपहास करना, आंखें मटकाना हमारा काम नहीं है. पूनम महाजन ने आगे कहा कि देश की जनता उस विपक्ष को नहीं चुनना चाहेगी जिसमें 10 पार्टियों के अलग-अलग नेता पीएम बनने की इच्छा व्यक्त करें.

बीजेपी युवाओं को रोजगार न देकर युवाओं को पेड ट्रोल्स बनाने के विपक्ष के आरोप पर पूनम महाजन ने कहा कि ट्रोल किसी पार्टी का नहीं होता है. ट्रोल विचारों की आजादी होती है. उन्होंने कहा कि देश को हिंदू पाकिस्तान कहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर देश के सबसे बड़े ट्रोल हैं. पूनम महाजन ने कहा कि हमे विपक्ष क्या कहता है जरूरी नहीं बल्कि देश की जनता क्या कहती है वह जरूरी है. वहीं सोशल मीडिया की अफवाहों पर मॉब लिंचिंग पर पूनम महाजन ने कहा कि सोशल मीडिया के गलत इस्तेमाल से किसी की जान जाना बेहद दुखदाय है.

India News Maharastra Manch: इंडिया न्यूज के महाराष्ट्र मंच पर तापसी पन्नू संग पहुंचे ऋषि कपूर बोले- राष्ट्रवादी होने पर फक्र है, मुल्क ने सबकुछ दिया

महाराष्ट्र मंच से पंकजा मुंडे ने कहा, वंशवाद अब पुरानी बात हो गई, मेरिट पर होता है आंकलन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App