मुंबई. मुंबई में चल रहे इंडिया न्यूज के कार्यक्रम महाराष्ट्र मंच में नेताओं के साथ फिल्म जगत की मानी हस्तियों ने भी शिरकत की है. बॉलीवुड फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर, अनिल शर्मा और फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा ने एक साथ मंच साझा किया है. मंच पर फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने कहा कि लोगों का कहना है कि फिल्म निर्माता को कुछ भी बनाने की पूरी आजादी होती है लेकिन ऐसा नहीं है. मधुर भंडारकर ने आगे कहा कि फिल्म निर्माताओं को कई ज्यादा टेंशन होती है.

मधुर भंडारकर ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री तबतक एक नहीं होगी जबतक यहां सिलेक्टिव एक्टिविजम होता रहेगा. वहीं मंच पर पूछे गए चुनाव लड़ने के सवाल पर भंडारकर ने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ फिल्में बनाने पर है जो उन्हें बनानी दी जाए. मधुर भंडाकर ने कहा कि उन्हें अलग-अलग पार्टी के लोग पंसद है और सबके साथ उनके अच्छे रिश्ते हैं. मधुर भंडारकर ने आगे कहा कि वे राजनीतिक फिल्में नहीं बनाएंगे. हाल ही आई उनकी फिल्म इंदू सरकार के संदर्भ में उन्होंने कहा कि जब लोगों ने उनकी निंदा की तो वे मानसिक तौर पर परेशान हो गए थे.

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट कोमल नहाटा ने मंच पर ‘फिल्म निर्माता किसी नेता के बारे में बोलने से डरते हैं?’ के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यहां जो चाहे वह कुछ भी कह सकता है. कोमल नहाटा ने कहा कि अगर कोई निर्माता ऐसा कहता है तो इससे ज्यादा खतरनाक बात नहीं हो सकती है. कोमल नहाटा ने आगे कहा कि ट्वीटर से काफी ऐसे रीढ़ विहीन और गुमनाम लोगों को दे दिया है जो चाहे कुछ भी बोल सकते हैं.

वहीं फिल्म निर्माता अनिल शर्मा ने कहा कि लोगों के हाथ सोशल मीडिया के रूप में एक खिलौना लग गया है. अनिल शर्मा ने कहा कि पहले कुछ खास लोग ही मीडिया में बात करते थे लेकिन सोशल मीडिया की वजह से हर किसी शख्स के हाथ में कलम आ गई है. अनिल शर्मा ने आगे कहा कि ट्रोलिंग कुछ लोगों का पेशा बन गया है. उनका मानना है कि कोई चाहे कुछ भी बोले उसे बस नीचा दिखाओ. वहीं ट्रोलिंग पर मधुर भंडारकर का कहना है कि किसी को भी ट्रोल करना गलत है. उन्होंने कहा कि अगर किसी को कोई दिक्कत है तो सवाल करे.

Maharashtra Manch: दिव्या दत्ता ने कहा- यौन शोषण के खिलाफ सख्त कानून की जरूरत, आवाज उठाने वाली महिलाओं के साथ खड़े हों

India News Maharastra Manch: इंडिया न्यूज के कार्यक्रम महाराष्ट्र मंच में बोले देवेंद्र फडनवीस- अगले 10 साल तक विपक्ष में रहेंगे राहुल गांधी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App