गुवाहाटी. असम विधानसभा चुनावों को लेकर इंडिया न्यूज-जन की बात ने सबसे बड़ा ओपिनियन पोल किया है जिसके मुताबिक असम में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है. हालांकि वोट शेयर में बीजेपी को मामूली सा नुकसान हो सकता है. इंडिया न्यूज-जन की बात ओपिनियन पोल के मुताबिक असम की 126 विधानसभा सीटों में से बीजेपी गठबंधन को 70 से 81 सीटें मिलने का अनुमान है जबकि कांग्रेस गठबंधन 55 से 45 सीटों पर सिमट सकती है. वोट शेयर की बात करें तो बीजेपी गठबंधन 40.5 प्रतिशत वोट हासिल कर सकती है जबकि कांग्रेस गठबंधन को 41.5 फीसदी वोट मिल सकते हैं. इसके अलावा 17 फीसदी वोट अन्य के खाते में भी जाने का अनुमान है. 

सत्तारूढ़ भाजपा ने असोम गण परिषद (एजीपी) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (यूपीपीएल) के साथ गठबंधन किया है, कांग्रेस ने कई दलों – एआईयूडीएफ, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआई (एमएल), बोडोलैंड पीपुल्स के साथ गठबंधन किया है. मोर्चा (BPF) और एनडीए के खिलाफ एक अदम्य लड़ाई डालने के लिए अचल गण मोर्चा (AGM). 

असम विधानसभा चुनाव तीन चरणों में होंगे – 27 मार्च को पहले चरण के मतदान में 47 निर्वाचन क्षेत्र जाएंगे; 1 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान में कुल 39 निर्वाचन क्षेत्र जाएंगे, और 40 निर्वाचन क्षेत्रों के मतदाताओं ने 6 अप्रैल को तीसरे चरण में अपना अंतिम चुनाव होगा. मतों की गिनती 2 मई को होगी.

India News Jan Ki Baat Opinion Poll West Bengal : पश्चिम बंगाल में इस बार भाजपा रच सकती है इतिहास, महज इतनी सीटों पर सिमट सकती हैं ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी

Covid-19 CT Test: जानिए कोरोना वायरस टेस्ट में सीटी वैल्यू की क्या है भूमिका? सीटी वैल्यू से पता लगता है संक्रमण का स्तर