चंडीगढ़: हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जनता की समस्याएं और नेताओं और राजनीतिक पार्टियों की भावी योजनाओं को समझने और जनता की नब्ज को टटोलने के लिए आईटीवी नेटवर्क के रिजनल चैनल इंडिया न्यूज हरियाणा ने बुधवार को चंडीगढ़ के ताज होटल में में मंच हरियाणा का आयोजन किया जिसमें सीएम मनोहर लाल खट्टर के अलावा सत्ता और विपक्ष के कई दिग्गज नेता आए. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इंडिया न्यूज के मंच से कहा कि हरियाणा की जनता ने सरकार को बहुत प्यार दिया है और आगामी चुनावों में हम अबकी बार 75 पार का नारा सच साबित करके दिखाएंगे.

उन्होंने कहा कि जनता के भरोसे पर हम ये बात कर रहे हैं. सरकार के हवाले से सीएम खट्टर ने कहा कि हमारी सरकार ने रिकार्ड नौकरियों का सृजन किया. हमारा फोकस स्किल डेवलपमेंट पर है. हमने युवाओं में स्किल डेवलपमेंट के लिए खास तौर पर विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी खोली है ताकि वहां से युवा स्किल हासिल कर नौकरियां पा सकें. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बिजनेस में सुविधा देने के मामले में हरियाणा 14वें नंबर से तीसरे नंबर पर आ गया है. किसानों को मजबूत बनाने को लेकर सीएम खट्टर ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों को अधिकतम मुआवजा दिया है. उन्होंने बताया कि हरियाणा की बीजेपी सरकार ने हाल ही में किसानों के लिए मेरी फसल मेरा ब्योरा नाम से नई स्कीम चलाई है जिसका उद्देश्य 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करना है.

सीएम खट्टर ने आगामी पांच साल के प्लान का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार राज्य के लोगों का डाटाबेस बना रही है ताकि सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ उनको दिया जा सके. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी हरियाणा मंच पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राज्य के लोगों के लिए बहुत काम किए जबकि बीजेपी हर स्तर पर नाकाम रही. विकास के एक मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि रोजगार और विकास के आंकड़ों को उठाकर कोई भी तुलना कर सकता है कि बीजेपी राज में कितने काम हुए और कांग्रेस राज में कितने काम हुए थे. पूर्व केंद्रीय मंत्री और हरियाणा जन चेतना पार्टी के अध्यक्ष विनोद शर्मा ने कहा कि राज्य में नए उद्योंगों की स्थापना करके ही नौकरियों का सृजन किया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि हर जिले में आईएमटी होना चाहिए. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस के कामकाज से लोग खुश नहीं थे.

NEWSX ; THE SUNDAY GUARDIAN HEALTH CONCLAVE: दिल्ली में 28 मई को आयोजित होगा न्यूज एक्स- संडे गार्जियन हेल्थ कॉन्क्लेव- किडनी फॉर लाइफ

India News Manch Punjab: पंजाब में सजा इंडिया न्यूज मंच, कांग्रेस नेता पवन बंसल और बीजेपी सांसद किरण खैर समेत पहुंचे कई दिग्गज नेता