अरुणांचल प्रदेश. Arunanchal pradesh शुक्रवार को मणिपुर में उग्रवादियों ने असम राइफल्स के काफिले पर हमला किया था, जिसमें असम राइफल के कर्नल विपल्ब त्रिपाठी, उनकी पत्नी, बेटा समेत 4 सेना के जवान शहीद हुए थे. आज कर्नल विप्लव त्रिपाठी को रायगढ़ में अंतिम विदाई दी गई. इस पर मुहतोड़ जवाब देते हुए आज सेना के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 6 असम राइफल के जवानों ने अरुणांचल प्रदेश में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालिम (NSCN-KYA) के 3 उग्रवादियों को ढ़ेर किया हैं.

उग्रवादियों ने अगवा किए है स्थानीय
असम राइफल के जवानो ने लोंगडिंग क्षेत्र (Longding area) के आसपास रह रहे उग्रवादियों को मुठभेड़ के बाद ढ़ेर किया है. खबरों के मुताबिक ऑपरेशन अभी भी जारी है, मारे गए उग्रवादियों के पास से सेना को भारी मात्रा में गोला, बारूद बरामद हुआ है. इन उग्रवादियों ने स्थानीय लोगों को अगवा कर लिया था और उन्हें म्यांमार लेकर गए थे. हालांकि अभी तक अगवा हुए स्थानीय का पता नहीं लगा है, सेना लगातार नागरिकों की खोज में जुटी है.

हमले की निंदा
शुक्रवार को हुए हमले के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह (N. Biren Singh), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), असम राइफल्स के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल पीसी नायर और कई अन्य नेताओं ने निंदा की.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR Pollution: सुप्रीम कोर्ट ने जानलेवा प्रदूषण पर केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार, बोला विज्ञापन की जांच करा देंगे

What is Iran’s new law जिसपर मची है हाय तौबा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर