मुंबई. देश की व्यवसायिक राजधानी मुंबई में पिछले 12 घंटों से भारी बारिश हो रही है. जिसके कारण मुंबई के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गई है. हालात ऐसे हो गए कि ट्रैफिक लाइट ही उखड़ के पानी के बहाव के संग बहने लगी. वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे बारिश का पानी रेड लाइट को ही बहाए ले जा रहा है.

भारी बारिश के कारण मुंबई में कई जगहों पर रेड सिग्नल खराब होने से लंबे लंबे जाम लग गए हैं. वहीं एयरपोर्ट और रेलवे प्लेटफार्मों पर जलभराव के कारण कई फ्लाइटों को कैसिंल किया गया है. साथ ही कई ट्रेनें रद्द की गई है. हालांकि अभी भी मुंबई को भारी बारिश से राहगत मिलती नहीं दिख रही है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की आशंका जाहिर की है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार महाराष्ट्र के रत्नागिरी, सिंधदुर्ग, मुंबई, थाणे, रायगढ़ और पालघर जिलों में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा राज्य के 6 अन्य जिलों कोंकण इलाके समेत आसपास के इलाकों में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. नेवी ने मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है.

मौसम विभाग के अधिकारी के अनुसार महाराष्ट्र में मानसून पूरी तक से दस्तक दे चुका है. जिसके कारण मुंबई समेत पश्चिम भारत के समुंद्री तटों पर भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा मुंबई और थाणे के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका है. बता दें कि मुंबई में पिछले 12 घंटों में 75 से 952 सेंटीमीटर बारिश हो चुकी है. कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो रहा है. मुंबई के माहिम, हिमदमाता और मरीनड्राइव में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. इन इलाकों में किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए एनडीआरएफ टीम को तैनात किया गया है.

भारी बारिश के कारण दो फ्लाइटों को रद्द किया गया है, जबकि कई का देरी से चल रही है. वहीं भारी बारिश के बाद बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि पारेल, मनखुर्द और अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्पेलेक्स में बचाव दलों को लगाया गया है. इसके अलावा मुंबई के समुद्री तट कोलावा, वोरली, घाटकोपर, ट्राम्बे और मलाड़ में नेवी को अलर्ट पर रखा गया है.

 

मुंबई ट्रैफिक सिग्नल

मुंबई में तेज बारिश में रेड लाइट ही बह गया…

Posted by InKhabar on Saturday, 9 June 2018

उत्तराखंड में फिर दिखा प्रकृति का कहर, 4 जगहों पर बादल फटे, मौसम विभाग ने जारी किया 36 घंटो का अलर्ट 

दिल्ली-NCR में गरज व तेज हवाओं के साथ अगले दो घंटे में बारिश के अनुमान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App