नई दिल्ली.  PMGKY कोरोना के चलते देशभर में लोग बेरोज़गार हो गए थे. कई लोगो का 2 वक़्त की रोटी खाना मुश्किल हो गया है. ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKY) की शुरुआत जून 2020 में की गई. इस के तहत लोगों को मुफ्त में रासन बाटा गया. इसी योजना पर दिल्ली के मुख्यम्नत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानम्नत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है. प्रधानम्नत्री के द्वारा शुरू की गई यह (PMGKY) स्कीम नवंबर में खत्म हो जाएगी। इसपर केजीरवाल सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से योजना को अगले 6 महीने तक बढ़ाने की अपील की है. इस योजना के तहत 80 करोड़ गरीबों को 5 किलो गेहूं या चावल के साथ एक किलो चना हर महीने दिया जाता है.

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है. आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल हो रही है. कोरोना की वजह से कई बेरोजगार हो गए. प्रधानमंत्री जी, गरीबों को मुफ्त राशन देने की इस योजना को कृपया 6 महीने और बढ़ाया जाए. दिल्ली सरकार अपनी फ्री राशन योजना 6 महीने के लिए बढ़ा रही है.

केंद्र केजरीवाल के पक्ष में नहीं

केजरीवाल ने यह ऐलान तब किया है जब सरकार का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (PMGKY) को आगे बढ़ाने पर इंकार किया है. दरअसल, खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय ने शुक्रवार को कहा कि अर्थव्यवस्था अब सुधार की ओर बढ़ रही है. ऐसे में PM गरीब कल्याण अन्न योजना के विस्तार का कोई प्लान नहीं है.

यह भी पढ़ें:

Covaxin : कोवैक्सीन को मिली WHO की मंजूरी, अब बिना रोक-टोक कर सकेंगे विदेश यात्रा

Employment Act 2020 : 2024 तक प्रदेश में सबको मिलेगा रोजगार : सीएम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर