नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में 2 से आ रही गिरावट के बाद बुधवार को मामूली उछाल देखने को मिला। बुधवार को 3 लाख 62 हजार 632 नए मरीजों की पहचान हुई है। जबकि 3 लाख 52 हजार 5 लोग ठीक हुए हैं। पिछले 2 दिनों से नए केस 3.50 लाख से कम आ रहे थे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में 6426 की बढ़ोतरी हुई है और अब देश में कोरोना के कुल एक्टिव केस बढ़कर 3710525 दर्ज किए गए हैं।

कोरोना केस में भारत दुनिया में दूसरे नंबर पर है। अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा संक्रमितों की संख्या भारत में ही है। मौत के मामले भारत तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। अमेरिका और ब्राजील में सबसे ज्यादा मौत हुई है। हालात को देखते हुए देश के 18 राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। 

17 करोड़ से अधिक को लगा टीका

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में अब तक दी गई कोविड-19 टीके की खुराकों की कुल संख्या 17.70 करोड़ से अधिक हो गई है।

50 Covaxin Workers Tested Covid Positive : कोवैक्सीन बनाने वाले 50 कर्मचारी हुए कोरोना पॉजिटिव, लोगों ने पूछा- क्या वैक्सीन लगने के बाद भी हुए पॉजिटिव या वैक्सीन ही नहीं लगाई गई

In Up 14 Doctors Resigned : उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कोविड ड्यूटी कर रहे 14 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, अफसरशाही को बताया वजह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर