नई दिल्ली: PM Modi interacted with Electronic Media Channel (iTV Network) Owners to Discuss Spread COVID-19: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लोगों को जागरूक करने के लिए मीडिया संस्थानों की महत्वपूर्ण भूमिका के मद्देनजर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने शीर्ष मीडिया संस्थानों के मालिकों और अधिकारियों से टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की. इस दौरान आईटीवी नेटवर्क के फाउंडर और प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा भी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ टेली कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े. इस दौरान पीएम मोदी ने मीडिया संस्थानों से लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरूक करने की अपील की. 

गौरतलब है कि सोमवार तक भारत में कोरोना वायरस संक्रंमित लोगों की संख्या 415 तक पहुंच गई है. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की लगातार बढ़ती संख्या के बीच केंद्र सरकार ने 31 मार्च तक लागू कर्फ्यू को नजरअंदाज करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाने का एलान किया है. कर्फ्यू का पालन ना करने वाले लोगों पर आईपीसी की धारा 188 के तहत 1000 रूपये का जुर्माना और 6 महीने जेल होगी. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सोमवार को ट्वीट कर कहा कि कुछ लोग अब भी जनता कर्फ्यू को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं. पीएम मोदी ने जनता से घरों में ही रहने की अपील की है. पीएम ने राज्य सरकारों से भी अपील की है कि जनता कर्फ्यू का अपने-अपने राज्यों में गंभीरता से पालन करवाएं.

दूसरी तरफ आज मुंबई में फिलिपींस मूल के नागरिक की मौत हो गई. हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि उस शख्स की मौत किडनी फेल होने की वजह से हुई ना कि कोरोना वायरस की वजह से लेकिन बाद में मृतक कोरोना वायरस संक्रमित निकला. कोरोना वायरस के चलते केंद्र सरकार ने देश के 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 75 जिलों को पूरी तरह बंद कर दिया है. इस दौरान सभी पैसेंजर ट्रेनों, अंतराज्यीय बसों और मेट्रो सेवाओं को 31 मार्च तक पूरी तरह बंद कर दिया है. दिल्ली, झारखंड, पंजाब और नागालैंड ने पूरी तरह राज्य में कर्फ्यू लगा दिया है. वहीं बिहार, हरियाणा, यूपी और पश्चिम बंगाल में आंशिक तौर पर कर्फ्यू लगाया गया है.

.AIIMS ने भी रिलीज जारी कर कहा है कि अगले आदेश तक सभी राज्यों में मौजूद एम्स अस्पतालों में ओपीडी सुविधाएं बंद रहेंगी. एहतियातन ये कदम उठाया गया है क्योंकि अस्पताल में बड़ी संख्या में मरीज आते हैं जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है.

Dettol LifeBuoy Corporate Clash: कोरोना वायरस से हाहाकार के बीच कॉर्पोरेट वॉर, एक दूसरे को नीचा दिखाने में जुटे लाइफ ब्वॉय और डेटॉल

Kanika Kapoor Coronavirus Positive: कोरोना वायरस की चपेट में बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर, हाल ही में लंदन से लौटी थीं भारत, लखनऊ के अस्पताल में भर्ती

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App