नई दिल्ली. भारत ने रविवार को 2,61,500 नए कोरोना के मामलें सामने आए हैं. कोरोना का केस हर दिन बढ़ता ही जा रहा है. इसी कड़ी में कल सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना के कुल मामले, 1,47,88,109 तक पहुंच गए हैं.

यह लगातार चौथा दिन है जब कोरोनेवायरस मामले ने  देश में 2 लाख का आंकड़ा पार किया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 1,501 लोगों की इस बीमारी से मृत्यु हुई है. अब तक कोरोना से 1,77,150 लोगों की जान चली गई है. पिछले 24 घंटों में बीमारी से उबरने वाले 1,38,423 लोगों के साथ कुल सीओवीआईडी ​​-19 रोगियों की संख्या बढ़कर 1,28,09,643 हो गई है. कोरोनोवायरस संक्रमण में एक ताजा स्पाइक के बीच देश में सक्रिय मामले 18,01,316 तक बढ़ गए हैं.

कोरोनावायरस मामलों में खतरनाक उछाल ने कई राज्यों को कई नए प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर किया है, जिसमें बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन शामिल हैं.

पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक

एक दिन में कोरोना मामले जबर्दस्त रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया है. जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 की स्थिति को संभालने के लिए तैयारियों की स्थिति की समीक्षा करने के लिए शनिवार को एक बैठक की अध्यक्षता की. प्रधानमंत्री ने महामारी से लड़ने के लिए वेंटिलेटर, ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता और आपूर्ति का जायजा लिया और निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में संपूर्ण राष्ट्रीय क्षमता का उपयोग करके टीके का उत्पादन करने का आह्वान किया, क्योंकि कई राज्यों ने अस्पताल सुविधाओं की कमी और ऑक्सीजन की आपूर्ति की तरह आवश्यक है.

पीएम मोदी ने स्थानीय प्रशासन से लोगों की चिंताओं के प्रति सक्रिय और संवेदनशील होने का भी आग्रह किया. उन्होंने कहा, “भारत ने पिछले साल कोविड-19 को हराया था और भारत ऐसा  फिर से कर सकता है, समान सिद्धांतों लेकिन तेज गति और समन्वय के साथ.”

उन्होंने अधिकारियों को राज्यों के साथ निकट समन्वय सुनिश्चित करने और सीओवीआईडी ​​रोगियों के लिए अस्पताल के बेड की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने और अस्थायी अस्पतालों और अलगाव केंद्रों के माध्यम से बेड की अतिरिक्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

Lalu Yadav Granted Bail: दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू यादव को जमानत, जेल से आ सकेंगे बाहर

Covid Spread in Air: हवा के माध्यम से भी फैल रहा कोरोना वायरस, रिसर्च में चौकाने वाला खुलासा