India China Faceoff: लद्दाख में लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन के साथ हिंसक झड़प हुई थी. इसके बाद तनाव कम करने की कोशिशों के बीच अब चीन हिमाचल प्रदेश से लगती सीमा पर सड़क निर्माण कर रहा है. हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले का कुन्नु चारंग अंतिम सीमावर्ती गांव है. कुन्नू चारंग के ग्रामीणों ने चीनी क्षेत्र में रेकी करने के बाद यह दावा किया है कि पिछले दो महीने में चीन ने सीमा के करीब 20 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कर लिया है.

मोरंग घाटी क्षेत्र के आखिरी गांव कुन्नू चारंग के ग्रामीणों का दावा है कि चीन रात के अंधेरे में तेज गति से खेमकुल्ला पास की ओर सड़क का निर्माण कर रहा है. चीन की तरफ से रात के समय ड्रोन भी आ रहे हैं. लोगों ने चीन की तरफ कराए जा रहे सड़क निर्माण के नो मेंस लैंड में होने की आशंका जताई है. वहीं, किन्नौर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) साजू राम राणा ने सीमावर्ती गांवों में ड्रोन आने की पुष्टि की. सड़क निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि इतनी लंबी सड़क कम समय में नहीं बन सकती.

एसपी ने कहा कि ग्रामीणों ने इस संबंध में जानकारी दी थी. भारतीय सीमा क्षेत्र में ऐसा कुछ नहीं हो रहा. घबराने की जरूरत नहीं है. वहीं, कुन्नू चारंग गांव के प्रधान ने कहा कि कुछ ग्रामीण खेमकुल्ला पास गए थे और रेकी कर आने के बाद सीमा पार सड़क निर्माण की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इतनी लंबी सड़क रातोरात तो बनी नहीं होगी. इसका निर्माण कई महीनों से कराया जा रहा होगा.

चीन ने दो महीने में ही लगभग 20 किलोमीटर सड़क का निर्माण कर लिया है. इस दल के सदस्यों ने बताया कि पिछले साल अक्टूबर तक तिब्बत के आखिरी गांव तांगो तक ही सड़क थी, लेकिन बर्फ हटते ही पिछले दो महीनों में सरहद की ओर 20 किलोमीटर लंबी सड़क बन गई.

Rajasthan Political Crisis: राजस्थान के सियासी ड्रामे पर बोली कांग्रेस- मास्टर के बयान को हूबहू पढ़ रहे हैं राज्यपाल

CM Ashok Gehlot Address Congress MLA: विधायकों से बोले CM अशोक गहलोत- धरना देने के लिए PM आवास जाना पड़े तो दिल्ली भी जाएंगे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर