नई दिल्ली: अगले हफ्ते अमेरिका के न्यूयॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा के इतर भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की मुलाकात खटाई में पड़ गई है. विदेश मंत्रालय ने दोनों देश के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में होने वाली मुलाकात को रद्द करने का फैसला किया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा है कि दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच तय बातचीत से पहले पाकिस्तान का नापाक एजेंडा सामने आ चुका है इसलिए भारत पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में कोई बातचीत नहीं होगी.

उन्होंने ये भी कहा कि ये स्वभाविक है कि बातचीत के लिए न्यौता देने के पीछे भारत पाकिस्तान की मंशा दोनों देशों के बीच बातचीत को फिर से शुरु करने की थी. लेकिन इसके पीछे पाकिस्तान के नापाक एजेंडे का खुलासा हो गया है और इसके साथ ही पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री का चेहरा भी सबके सामने आ गया है.

सूत्रों के मुताबिक भारतीय विदेश मंत्रालय ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय बातचीत ना करने का फैसला किया है. गौरतलब है कि 14 सितबंर को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पत्र लिखकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री मखदूम शाह महमूद कुरैशी और भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बीच मीटिंग प्रस्तावित की थी.

गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने पाक पीएम के प्रस्ताव को मानते हुए कहा था कि यहां कोई बातचीत नहीं होगी बल्कि पाक पीएम के इस प्रस्ताव को बात करते हुए अनौपचारिक तौर पर दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत होगी. 

UNGA: इमरान खान की चिट्ठी से पिघले नरेंद्र मोदी, न्यूयॉर्क में सुषमा स्वराज और महमूद कुरैशी की मुलाकात होगी पर बात नहीं

पीएम पर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कहा- विजय माल्या को भगाने में नरेंद्र मोदी का हाथ