नई दिल्ली. भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज घोषणा की कि वंदे भारत ट्रेनें, जैसे उड़ानों के लिए उड़ान योजना, भारत के दूर-दराज के क्षेत्रों को जोड़ने में मदद करेगी। पीएम मोदी ने कहा, “देश ने संकल्प लिया है कि 75 वंदे भारत ट्रेनें आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह में देश के कोने-कोने को जोड़ेगी।”

“आजादी का अमृत महोत्सव” भारत की आजादी के 75 साल पूरे करने के लिए सरकार की पहल है, जो स्वतंत्रता सेनानियों और स्वतंत्रता संग्राम को श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर देश भर में कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित की जा रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज जिस गति से देश में नए हवाईअड्डे बन रहे हैं, दूर-दराज के क्षेत्रों को जोड़ने वाली उड़ान योजना भी अभूतपूर्व है।” अपने भाषण से पहले प्रतिष्ठित लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले प्रधान मंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों की राजधानियों को जल्द ही रेलवे से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र बांग्लादेश, म्यांमार और दक्षिण पूर्व एशिया से भी जुड़ रहा है। प्रधान मंत्री ने कहा, “हमें गांवों और शहरों में जीवन के बीच की खाई को पाटना है।” प्रधानमंत्री ने नए भारत के निर्माण के लिए ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के साथ ‘सबका प्रयास’ का आह्वान किया। पीएम मोदी ने रेखांकित किया कि भारत को अगले 25 वर्षों के लिए नई प्रतिज्ञाओं के साथ आगे बढ़ना है।

Independence Day 2021: लालकिले से पीएम मोदी का ऐलान- देश के सभी सैनिक स्कूलों में दाखिला ले सकेंगी बेटियां, जानें 15 अगस्त के भाषण की खास बातें

Independence Day: पैंगोंग के तट पर जश्न मनाते आईटीबीपी के जवान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर