नई दिल्ली. Independence Day 2019: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान आज यानी 14 अगस्त 2019 को अपनी आजादी की 73वीं सालगिरह मना रहा है, वहीं भारत में ट्विटर पर #HappyBirthdayBeta ट्रेंड कर रहा है. दरअसल, पाकिस्तान भारत का विभाजन होने के बाद ही अलग हुआ था, जिसकी वजह से भारत में ट्विटर पर #HappyBirthdayBeta और #14AugustBlackDay जैसे ट्रेंड वायरल हो रहे हैं. जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ बड़ा होता है, चाहे वह कोई खास मौका हो, दोनों देशों के बीच क्रिकेट या हॉकी मैच हो या कुछ और, हर बार ट्विटर, फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर तरह-तरह के भड़काऊ या अजीबोगरीब के साथ ही हास्यास्पद ट्रेंड के जरिये हजारों पोस्ट और ट्वीट्स दिख जाते हैं. 14 अगस्त के दिन भी भारत और पाकिस्तान में ट्विटर पर तरह-तरह के ट्रेंड्स चल रहे हैं.

भारत में जहां ट्विटर पर #HappyBirthdayBeta, #14AugustBlackDay, #BalochistanSolidarityDay, #BalochistanIsNotPakistan समेत कई ट्रेंड्स चल रहे हैं, वहीं पाकिस्तान में #IndependenceDay, #WeArePakistan, #ILovePakistan समेत कई ट्रेंड ट्विटर पर चल रहे हैं. भारत और पड़ोसी देश पाकिस्तान में लाखों लोग ट्वीट कर प्यार और नफरत की मिसाल पेश कर रहे हैं. 14 अगस्त को पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के ठीक एक दिन बाद 15 अगस्त को भारत भी स्वतंत्रता की 73 सालगिरह धूमधाम से मनाने को तैयार है जिसके लिए देशभर में विशेष तैयारियों की गई हैं.

मालूम हो कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा हमले और बालाकोट एयक स्ट्राइक की घटना के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी खराब हो गए. बाद में करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच अच्छी बातचीत हुई, लेकिन बीते दिनों जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने और जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित प्रदेश बनाए जाने के भारत के फैसले पर पाकिस्तान ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और राजनयिक, आर्थिक संबंध के साथ ही यातायात संबंध तोड़ने की घोषणा कर दी. अब हालात भले जो भी हों, लेकिन भारत और पाकिस्तान के नागरिकों के बीच वैमनस्य का भाव काफी बढ़ गया है.

Happy Independence Day GIF Messages And Wishes for 2019: स्वतंत्रता दिवस 2019 के मौके पर अपने दोस्तों, घर वालों को व्हाट्सएप, फेसबुक पर ये GIF इमेज, फोटो, वीडियो भेज करें विश

Happy Raksha Bandhan 2019 Images: रक्षाबंधन के शुभ मौके पर अपने भाई-बहनों को सोशल मीडिया पर भेजें ये फोटो मैसेज, SMS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App