नई दिल्ली.IND VS PAK Match – टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की राह काफी खराब रही है। पिछले कुछ महीनों में, उन्होंने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी टीमों को अलग-अलग कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान दौरे से हटते देखा है।

पाकिस्तान से स्वदेश लौट आया

रावलपिंडी में अपनी सरकार की ओर से सुरक्षा अलर्ट का हवाला देते हुए, न्यूजीलैंड ने अपने दौरे के कुछ मिनट पहले रावलपिंडी में अपने दौरे को अचानक छोड़ने के बाद पाकिस्तान से स्वदेश लौट आया।

इंग्लैंड ने इस सप्ताह का अनुसरण किया, खिलाड़ियों की “मानसिक और शारीरिक भलाई” का हवाला देते हुए, अपने पुरुष और महिला टीमों के पाकिस्तान दौरे को रद्द कर दिया। 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए घातक हमले के बाद लगभग एक दशक तक अन्य क्रिकेट देशों ने पाकिस्तान से किनारा कर लिया था, लेकिन हाल ही में शीर्ष अंतरराष्ट्रीय पक्षों को वापस लुभा रहा है।

और अगर यह पर्याप्त नहीं था, तो उनके मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और उनके भरोसेमंद डिप्टी वकार यूनुस ने टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा के कुछ ही घंटों बाद पद छोड़ने का फैसला किया।

इसके बाद एक और इस्तीफा दिया गया क्योंकि मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पुनर्जीवित करने की कोशिश में एक दशक बिताने के बाद अपनी भूमिका से हटने का फैसला किया। फिर, टूर्नामेंट से कुछ दिन पहले, पाकिस्तान ने सरफराज अहमद, हैदर अली और फखर जमान को टी20 विश्व कप के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम में प्रतिस्थापन के रूप में शामिल किया।

विकेटकीपर सरफराज और बल्लेबाज हैदर क्रमशः आजम खान और मोहम्मद हसनैन के लिए आए हैं, जबकि सलामी बल्लेबाज फखर, जिन्हें मूल रूप से एक ट्रैवल रिजर्व के रूप में नामित किया गया था, खुशदिल शाह की जगह लेंगे।

पाकिस्तान ने अक्सर अशांति के माध्यम से पनपने का एक रास्ता खोज लिया

लेकिन पाकिस्तान ने अक्सर अशांति के माध्यम से पनपने का एक रास्ता खोज लिया है, और पूरे के लिए, उन्होंने प्रारूप में एक मजबूत 2021 का आनंद लिया है जिसमें नौ जीत से सिर्फ पांच हार हैं। इसमें दक्षिण अफ्रीका (दो बार), जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज पर श्रृंखला जीत और इंग्लैंड में इंग्लैंड को 2-1 से हार शामिल है।

इंग्लैंड में 2009 के टूर्नामेंट के संस्करण में उनकी खिताबी जीत के बाद

इंग्लैंड में 2009 के टूर्नामेंट के संस्करण में उनकी खिताबी जीत के बाद से, पाकिस्तान टीम अभी भी ट्रॉफी को फिर से घर वापस लाने के लिए सही मनगढ़ंत कहानी की तलाश में है। एक भयानक गेंदबाजी आक्रमण के साथ, दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज और संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियों से परिचित होने के कारण, बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को फिर से खिताब के लिए एक गंभीर चुनौती पेश करने की उम्मीद है।

पाकिस्तान अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ करेगा। पूर्व चैंपियन भारत और पाकिस्तान रविवार को दुबई में एक टी 20 विश्व कप ब्लॉकबस्टर में आमने-सामने होंगे और खेल के आसपास की चर्चा उपमहाद्वीप के दुश्मन पड़ोसियों के बीच मैचअप की स्थायी अपील को रेखांकित करती है।

India Vs India Vs Pakistan Match : 3 साल बाद भारत-पाकिस्तान मैच आज, क्या होगा अंजाम!

Amit Shah Jammu Visit: अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे

First Time England Beat West Indies in T20 World Cup इंग्लैंड ने पहली बार वेस्टइंडीज को हराया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर