नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में पांचवां और अंतिम टेस्ट शुक्रवार को भारतीय खेमे में कोविड -19 आशंकाओं के कारण रद्द कर दिया गया है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने आधिकारिक बयान जारी कर मैच रद्द होने की पुष्टि की है। बयान में कहा गया है, “बीसीसीआई के साथ चल रही बातचीत के बाद, ईसीबी पुष्टि कर सकता है कि एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में आज से शुरू होने वाले इंग्लैंड और भारत के पुरुषों के बीच पांचवां एलवी = बीमा टेस्ट रद्द कर दिया जाएगा।

शिविर के अंदर कोविड मामलों की संख्या में और वृद्धि की आशंका के कारण, भारत खेदजनक रूप से एक टीम को मैदान में उतारने में असमर्थ है। हम इस खबर के लिए प्रशंसकों और भागीदारों के लिए अपनी ईमानदारी से माफी भेजते हैं, जो हमें पता है कि कई लोगों को बहुत निराशा और असुविधा होगी। आगे की जानकारी उचित समय पर साझा की जाएगी।”

मैच कब और कब शुरू होगा, इस पर अंतिम निर्णय का इंतजार है

शुक्रवार की सुबह भी, भारतीय खिलाड़ी मैनचेस्टर में कोविड -19 प्रभावित खेल को लेकर अंधेरे में रहे। मैदान पर अपने निर्धारित प्रस्थान से कुछ घंटे पहले, भारतीय क्रिकेटरों को अपने होटल के कमरों में अलग-थलग कर दिया गया था, यह सोचकर कि क्या उन्हें महत्वपूर्ण टेस्ट खेलने के लिए कहा जाएगा जो श्रृंखला के परिणाम तय करेगा। गुरुवार देर रात तक इंग्लैंड और भारत बोर्ड के बीच बातचीत के साथ, खिलाड़ी टीम के व्हाट्सएप ग्रुप पर किसी भी अपडेट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

मैनचेस्टर टेस्ट को लेकर अनिश्चितता भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ, सहायक फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार के गुरुवार को टेस्ट की पूर्व संध्या पर सकारात्मक लौटने के कारण थी। हालांकि भारतीय खिलाड़ियों के आरटी-पीसीआर परीक्षणों के नवीनतम दौर के नकारात्मक आने के बाद ईसीबी शेड्यूल के साथ आगे बढ़ने के लिए उत्सुक था, भारतीय खिलाड़ियों के पास आरक्षण है।

पहले यह बताया गया था कि भारतीय खिलाड़ियों की गुरुवार शाम (BST) में एक बैठक हुई थी, जिसमें टीम के अधिकांश सदस्यों ने पांचवां टेस्ट खेलने के लिए अनिच्छा व्यक्त की थी। सूत्रों के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फिर से शुरू होने से खिलाड़ी जोखिम वाले कारकों को लेकर सतर्क हैं। परमार सोमवार को समाप्त हुए चौथे टेस्ट के दौरान और बाद में रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा सहित कई खिलाड़ियों की निगरानी कर रहे थे।

आजम खान के खिलाफ योगी की बड़ी कार्रवाई, रामपुर में जौहर विश्वविद्यालय की जमीन पर सरकार का कब्जा

Captain Vikram Batra Birth Anniversary: कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की प्यार की कहानी पर एक नजर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर