नई दिल्ली. Ind-Pak Match -टी-20 वर्ल्डकप के महामुकाबले में भारतीय टीम की ऐतिहासिक हार हुई है।पाकिस्तान ने रविवार को दुबई में खेले गए इस मैच में भारत को 10 विकेट से हराया है।  भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151 रन बनाए थे, जिसे पाकिस्तान को ओपनर्स ने ही बिना किसी दिक्कत के बना लिया।

ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान ने भारत को किसी वर्ल्डकप मैच में हराया हो या इतनी बड़ी हार दी हो. भारत की इस हार के ऐसे वो क्या कारण रहे, जिसकी वजह से पाकिस्तान को काबू में रख पाना मुश्किल हो गया, विराट कोहली की टीम इस मुकाबले में कहां चूकी

 कोहली की किस्मत ने एक बार फिर साथ नहीं दिया

कप्तान विराट कोहली की किस्मत ने एक बार फिर साथ नहीं दिया। पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में विराट कोहली ने टॉस गंवा दिया और इसी के साथ भारत की हार भी तय हो गई. अगर पिछले 8 मैच का रिकॉर्ड देखें तो साल 2018 के बाद टी-20 में भारत ने उन सभी मैचों को गंवाया है, जहां उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 से कम रन बनाए हैं. रविवार को भी ऐसा हुआ, भारत ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 151 रन ही बनाए.

भारतीय टीम को सबसे बड़ी उम्मीद उसके ओपनर्स से थी

भारतीय टीम को सबसे बड़ी उम्मीद उसके ओपनर्स से थी, लेकिन इस बड़े मुकाबले में रोहित शर्मा और केएल राहुल पूरी तरह से फेल रहे. रोहित शर्मा तो पहली ही बॉल पर आउट हो गए और एक भी रन नहीं बनाया, वहीं केएल राहुल भी सिर्फ 3 रन बना पाए. पाकिस्तान के शाहीन आफरीदी की शानदार बॉलिंग के आगे भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फेल रहे. ओपनर्स के फेल होने का प्रेशर ही रहा कि भारत तेजी से रन ही नहीं बना पायाओपनिंग के फेल होने के बाद भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर भी जवाब दे गया, सिर्फ कप्तान विराट कोहली और ऋषभ पंत के अलावा कोई भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाया. सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। इसके साथ ही बड़ी चिंता का विषय ये भी रहा कि भारतीय टीम ने कुल 46 डॉट बॉल खेलीं, जिसकी वजह से प्रेशर बढ़ता गया।

भारत की टीम यहां पर ही फेल हो गई

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने मैच की शुरुआत में धारदार बॉलिंग की. भारत की टीम यहां पर ही फेल हो गई और शाहीन ने ओपनिंग की कमर तोड़ दी. शाहीन आफरीदी ने अपने चार ओवर में 31 रन दिए और तीन विकेट लिए, उन्होंने इस दौरान 13 डॉट बॉल भी डालीं. शाहीन आफरीदी ने रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली का विकेट लिया।

भारत ने पाकिस्तान को 152 का टारगेट दिया था

भारत ने पाकिस्तान को 152 का टारगेट दिया था, ऐसे में बॉलिंग से काफी उम्मीदें थीं. लेकिन वरुण चक्रवर्ती की जिस मिस्ट्री बॉलिंग की आईपीएल में तारीफ हो रही थी, वो यहां पर पूरी तरह से फेल रही. वरुण चक्रवर्ती ने अपने चार ओवर में 33 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं लिया. रवींद्र जडेजा भी 4 ओवर में 29 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए. पाकिस्तान का कोई विकेट ही नहीं गिरा, ऐसे में भारत के सभी बॉलर्स फेल ही साबित रहे.

भारतीय बॉलिंग पाकिस्तान के सामने पूरी तरह से फेल रही

भारतीय बॉलिंग पाकिस्तान के सामने पूरी तरह से फेल रही. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने पूरी तरह से अपना दबदबा बनाए रखा. काफी ऐसे कम मौके आए जब भारतीय बॉलर या फील्डर इन दोनों बल्लेबाजों पर भारी पड़ते दिखे हों. दोनों ही बल्लेबाज आईसीसी की रैंकिंग में टॉप 10 में शामिल हैं.

T20 WC: भारत की हार के बाद हार्दिक पांड्या हुए अस्पताल में एडमिट

Jammu Kashmir: पुंछ में आतंकियों ने की फायरिंग, गिरफ्तार PAK आतंकी की मौत, 3 सुरक्षाकर्मी घायल

Snowfall in Sirmour: सिरमौर की पर्वत श्रृंखला चूड़धार में सीजन का पहला हिमपात

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर