नई दिल्ली. हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम को करारा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मार्क वुड चोटिल हो गए हैं और वह नहीं खेल पाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 25 अगस्त को हेडिंग्ले में खेला जाएगा।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ वुड दाहिने कंधे में दर्द के कारण भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हो गये हैं. वुड लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के चौथे दिन चोटिल हो गए और बुधवार से हेडिंग्ले में खेलने के लिए फिट नहीं होंगे। वह लीड्स में टीम के साथ बने रहेंगे। वह इंग्लैंड की चिकित्सा टीम की निगरानी में अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखेंगे। इस 31 वर्षीय खिलाड़ी की फिटनेस का आकलन टेस्ट मैच के आखिर में किया जाएगा।’’

24 साल के तेज गेंदबाज साकिब महमूद को तीसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है। महमूद पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके सुर्खियों में आए थे।

मालूम हो कि इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड को भी चोट की वजह से खो दिया था। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले बेन स्टोक्स ने ब्रेक ले लिया था तो दूसरी ओर जोफ्रा आर्चर और क्रिस वोक्स चोटिल होने की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए। अब इंग्लैंड के पास सिर्फ जेम्स एंडरसन ही एकमात्र अनुभवी गेंदबाज हैं।

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर