नई दिल्ली. जुलाई महीना समाप्ति की ओर है। अगस्त की शुरुआत कई नई चीजों के साथ होगी। खासकर आपकी पॉकेट से जुड़ी चीजों पर इसका असर देखने को मिलेगा। 1 अगस्त से बैंकिंग से जुड़े कई नियमों में बदलाव हो रहे हैं। जो आपकी जेब पर असर डालेगा।

RBI के नए नियमों के मुताबिक, अब बैंक ग्राहक अपनेबैंक के ATM से हर महीने 5 फ्री ट्रांजैक्शन (वित्तीय और गैर-वित्तीय लेनदेन) का फायदा ले सकते हैं। इसके बाद हर विड्रॉल पर चार्ज देना होगा। RBI ने फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए 15-17 रुपए और सभी केंद्रों में नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए हर ट्रांजैक्शन पर 5-6 रुपए इंटरचेंज चार्ज में बढ़ोतरी की है।

वहीं ICICI Bank से हर महीने 4 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं. मतलब महीने में सिर्फ 4 बार अकाउंट से पैसे निकाले जा सकते हैं। अगर 4 बार से ज्यादा कोई पैसे निकालता है तो उसे हर ट्रांजैक्शन के हिसाब से 150 रुपए देने होंगे। मतलब अपने बैंक विड्रॉल पर 150 रुपए देने होंगे। ICICI बैंक ने हर महीने के लिए 1 लाख रुपए तक के ट्रांजैक्शन फिक्स कर रखे हैं। इससे ज्यादा ट्रांजैक्शन करने पर आपको प्रति हजार 5 रुपए चार्ज देना होगा।

Corona Vaccine for Kids: अगस्त तक आ सकती है बच्चों की वैक्सीन, बीजेपी की संसदीय मंत्रिमंडल बैठक में स्वास्थ्यमंत्री मनसुख मंडावीया का बयान

Facebook Religion: लोगों से ही नहीं, अब आपको भगवान से भी जोड़ने की तैयारी कर रहा है फेसबुक, ला रहा है ये फीचर