Tuesday, November 29, 2022

मेरठ में पति ने गर्भवती पत्नी का गला घोंट हथौड़े से किए कई वार, बाद में खुद भी लगा ली फांसी

उत्तर प्रदेश। एक युवक ने अपनी पत्नी की बहुत ही दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक घरेलू हिंसा और आपसी अनबन के चलते एक शख्स ने अपनी पत्नी का तार से गला घोंट, उसके सिर पर हथौड़ा मार कर हत्या कर दी. मृतक पत्नी गर्भवती थी. इस घटना को अंजाम देने के बाद युवक खुद भी फांसी के फंदे पर झूल गया. बता दें कि यह घटना यूपी के मेरठ, कोतवाली थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है.

डेढ़ साल पहले हुआ था निकाह

जानकरी के मुताबिक, युवक की पहचान शावेज (30) व पत्नी की पहचान शीबा (25) के रूप में हुई है. शावेज एक किरयाने की दुकानदार चलाता था, जिसकी शादी डेढ़ साल पहले शीबा से हुई थी.

पडोसियो को ऐसे चला पता

पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार की सुबह से ही शावेज की किराना की दुकान बंद थी. ग्राहकों और पड़ोसियों ने दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं आया. इसके बाद पड़ोसियों द्वारा कई फोन भी लगाए गए. लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। जिसके बाद पड़ोसियों ने छत के रास्ते से घर में घुसने की कोशिश की. घर में घुसकर पता चला कि महिला का शव कमरे में पड़ा हुआ था और शावेज़ का शव फांसी पर लटका हुआ था. घटना के बाद इलाके में सनसनी का माहौल है.

दोनों के बीच अक्सर होता था विवाद

file photo
दोनों के बीच अक्सर होता था विवाद

मिली जानकरी के मुताबिक, शावेज और शीबा का आपस में मन-मुटाव और झगड़ा होता रहता था. जांच के शुरुआती दौर में ही दोनों की मौत का कारण सामने आ गया था. फिलहाल दोनों एक साथ किराये के मकान पर लिसाड़ी गेट इलाके में रह रहे थे. शावेज किराए के मकान में ही छोटी सी किराने की दुकान चलाता था.  

दहेज का आरोप 

दूसरी ओर, इस मामले में लड़की के परिजनों का आरोप है कि लड़के पक्ष के लोग शादी के बाद से ही दहेज की मांग करता था. दोनों में विवाद होता रहा था. 3 महीने पहले भी लड़के वालों को समझाया गया था, फिर भी उनका विवाद नहीं रुका.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news