नई दिल्ली: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इमरान खान की पार्टी के प्रवक्ता फवाद चौधरी के मुताबिक शपथ ग्रहण के लिए भारत से पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और फिल्म अभिनेता आमिर खान को न्योता भेजा गया है.

गौरतलब है कि इमरान खान राजनीति में उतरने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं और वो सुनील गावस्कर और कपिल देव के साथ खेल भी चुके हैं. खैबर पख्तूनख्वां में पार्टी नेताओं से बात करते हुए इमरान खान ने कहा कि उनका शपथ ग्रहण समारोह 11 अगस्त को ही होगा. 

दरअसल पीटीआई चाहती है कि इमरान खान का शपथग्रहण समारोह 14 अगस्त से पहले हो जाए क्योंकि 14 अगस्त को पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस मनाता है. खबर ये भी थी कि इमरान खान अपने शपथ ग्रहण समारोह में सार्क देशों के शीर्ष नेताओं को भी अपने शपथग्रहण समारोह में शामिल कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान जा सकते हैं. फिलहाल दोनों ही देशों की मीडिया इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह पर नजर बनाए हुए है.

इमरान खान की पार्टी पीटीआई पाकिस्तान में हाल ही में हुए आम चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उन्होंने 116 सीटों पर जीत दर्ज की है और सरकार बनाने के लिए महज 22 सीटों की और दरकार है जो उम्मीद है इमरान खान पूरी कर लेंगे.

पढ़ें- …तो इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने पाकिस्तान जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी !

पीएम नरेंद्र मोदी ने पीटीआई चीफ इमरान खान को फोन कर पाकिस्तान चुनाव में जीत की बधाई दी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App