IIT Bombay

मुंबई, देश के सबसे जाने-माने इंजीनियरिंग संसथान आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) से एक बुरी खबर आ रही है, आईआईटी के एक छात्र ने कॉलेज के सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. यह घटना सुबह साढ़े चार के करीब हुई.

इस वजह से की आत्महत्या

आत्महत्या करने वाला छात्र आईआईटी से इंजीनियरिंग कर रहा था, जहाँ वो मास्टर्स के सेकंड ईयर में पढ़ाई करता था. उसे आनन-फानन में मुंबई के राजावाडी अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी इसलिए डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जानकारी के मुताबिक मृतक छात्र 27 वर्ष का था, वह डिप्रेशन से भी जूझ रहा था उसका डिप्रेशन का इलाज चल रहा था. बता दें कि छात्र ने अपने हॉस्टल की सातवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है. पुलिस ने घटनास्थल से एक सुसाइड नॉट भी बरामद किया है. छात्र ने अपने सुसाइड नोट में किसी को भी अपने आत्महत्या के पीछे दोषी नहीं ठहराया है.

इससे पहले संसद सत्र के दौरान शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि बीते 6 सालों में आईआईटी, आईआईएम, केंद्रीय विश्वविद्यालयों, आईईएससी और अन्य उच्चतर शिक्षण संस्थानों के 122 छात्रों ने डिप्रेशन के चलते आत्महत्या की है.

 

यह भी पढ़ें:

Punjab: छत्तीसगसढ़ के सीएम भूपेश बघेल ,शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह के खिलाफ FIR, कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करना पड़ा भारी

SHARE