बेंगलुरु. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बैंगलोर (IIMB) ने कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के साथ मिलकर महात्मा गांधी नेशनल फेलोशिप (MGNF) प्रोग्राम लॉन्च किया है. आईआईआईबी की सीपीपी संस्था 2 साल के इस फेलोशिप प्रोग्राम को कराएगी. सबसे पहले महात्मा गांधी नेशनल फेलोशिप प्रोग्राम टेस्ट बेसिस पर गुजरात, कर्नाटका, मेघालय, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में लान्च किया जाएगा. इस प्रोग्राम के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी अनिवार्य है. साथ ही उम्मीदवार भारतीय हो और 21 से 30 साल के बीच उम्र हो.

नरेंद्र मोदी सरकार के कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के सचिव केपी कृष्णन महात्मा गांधी नेशनल फेलोशिप प्रोग्राम को लेकर कहते हैं कि यह हमारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए श्रद्धांजलि है जो हमेशा विकेंद्रीकृत योजना के प्रस्तावक रहे.

आईआईएमबी डायरेक्टर जी रघुराम ने कहा कि महात्मा गांधी नेशनल फेलोशिप कार्यक्रम का लक्ष्य है प्रतिबद्ध और गतिशील युवाओं के ग्रुप को तैयार कर उन्हें प्रशिक्षित करना है, जो प्रबंधन, उद्यमशीलता और पब्लिक पॉलिसी में IIM-B के इको सिस्टम को मजबूत बनाएं और जिला प्रशासन के साथ जीवंत स्थानीय जिला अर्थव्यवस्था को अच्छी बनाने का काम करें.

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट बैंगलोर (IIMB) ने कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय का 2 साल की अवधि वाला महात्मा गांधी नेशनल फेलोशिप (MGNF) प्रोग्राम पूरा करने के बाद सभी लोगों को आईआईएम बैंगलोर की तरफ से पब्लिक पॉलिसी एंड मैनेजमैंट का सर्टिफिकेट दिया जाएगा.

Jammu-Kashmir POK Rehabilitation Package For 5300 Families: पीओके से विस्थापित होकर भारत आए 5300 परिवारों को जम्मू-कश्मीर में पुनर्वास के लिए 5.50 लाख रुपये देगी सरकार, कैबिनेट ने दी मंजूरी

Amit Shah Kaithal Speech Haryana Assembly Elections 2019: कैथल में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भड़के गृह मंत्री अमित शाह, कहा- विजय दशमी पर राफेल के शस्त्र पूजन से कांग्रेस को क्या दिक्कत है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App