नई दिल्ली. आईआईएम कोझिकोड ने कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2019 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिया है. कैट 2019 की परीक्षा में उपस्थित होने वाले अभ्यर्ती विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट iimcat.ac.in पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का पूरा स्टेप्स दिया गया है. कैट 2019 एंट्रेंस एग्जाम में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो एडमिट कार्ड हर हाल में डाउनलोड कर लें, क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) 2019 एग्जाम 24 नवंबर को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा. इस बार कैट एग्जाम आईआईएम कोझिकोड की तरफ से आयोजित किया जाएगा. कैट एग्जाम में सफल होने वाले अभ्यर्थियोें को देश आईआईएम में एडमिशन दिया जाएगा. पर्सेंटाइल काउंटिंग और अन्य डिटेल्स अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

कॉमन एडमिशन टेस्ट यानी कि कैट 2019 एग्जाम में कुल 2,44,169 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. इसलिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत होगी. इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह है कि वो एडमिट कार्ड जारी होने के कुछ देर बाद चेक करें.

also read:  ये भी पढ़ें- Haryana High Court Clerk Admit Card 2019: हरियाणा सब-ऑर्डिनेट हाईकोर्ट एसएसएससी क्लर्क एग्जाम एडमिट जारी, डाउनलोड sssc.gov.in

आईआईएम कैट 2019 एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड : IIM CAT Admit Card 2019

  • आईआईएम कैट 2019 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
  • आईआईएम कैट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर कर सबमिट करें.
  • आईआईएम कैट 2019 एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • आईआईएम कैट 2019 एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

RRB JE CBT-2 Result 2019: दिवाली से पहले जारी होगा आरआरबी जेई सीबीटी-2 रिजल्ट, इन वेबसाइट्स के करें चेक

TET 2019 New Rule: अंग्रेजी में पास हुए बिना नहीं बन पाएंगे शिक्षक, टीईटी नई गाइडलाइन जारी

HTET 2019 Registration Last Date: हरियाणा टीईटी के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 23 अक्टूबर, अप्लाई www.htet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App