Sunday, June 26, 2022

आईजीपी विजय कुमार की कश्मीरी हिंदुओं से अपील: राज्य छोड़कर ना जाएं, नहीं तो आतंकियों की हो जाएगी जीत

श्रीनगर। पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर रेंज, विजय कुमार ने मंगलवार को कश्मीरी हिंदुओं से कश्मीर नहीं छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि अगर वे कश्मीर से भाग गए, तो वे केवल आतंकवादियों और उनके आकाओं की योजनाओं को सफल करेंगे। उन्होंने कश्मीरी हिंदुओं को सुरक्षा का आश्वासन दिया और कहा कि आने वाले दिनों में वे खुद सुधार महसूस करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीरी हिंदुओं को ऐसी बयानबाजी नहीं करनी चाहिए जो आतंकवादियों के एजेंडे को बढ़ावा दे।

शेखपोरा बड़गाम में आज आंदोलनकारी कश्मीरी हिंदुओं से बातचीत में महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि आतंकवादी और उनके आका चाहते हैं कि कश्मीर में कोई अल्पसंख्यक न हो। वह चाहते हैं कि कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर छोड़ने के बजाय यहीं रहना चाहिए। अगर वह कश्मीर छोड़ देते हैं तो वह आतंकियों के मंसूबों को ही कामयाब करेंगे।

पिछले हफ्ते हुई थी राहुल भट्ट की हत्या

पिछले हफ्ते आतंकवादियों ने चाडूरा तहसीलदार कार्यालय में काम करने वाले एक कश्मीरी हिंदू क्लर्क राहुल भट्ट को उनके कार्यालय में मार डाला। राहुल भट्ट मूल रूप से जिला बड़गाम के संग्रामपोरा के रहने वाले थे। उन्हें 2010 में प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नौकरी मिली थी और बड़गाम के शेखपोरा में कश्मीरी पंडितों के लिए बनी ट्रांजिट कॉलोनी में रह रहे थे। उनकी हत्या के बाद कश्मीरी हिंदुओं में जबरदस्त गुस्सा है। उन्होंने सरकार पर कश्मीर की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाते हुए उसे छोड़ने की चेतावनी दी है। कश्मीरी हिंदू पिछले पांच दिनों से शेखपोरा में धरना दे रहे हैं।

आईजीपी ने दिया आश्वासन

आज आईजीपी कश्मीर विजय कुमार शेखपोरा में कश्मीरी हिंदुओं के बीच गए और उन्हें सुरक्षा का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में खामियों की पहचान कर उन्हें दूर किया जा रहा है. सभी कश्मीरी हिंदुओं की सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। आने वाले समय में लोग खुद सुरक्षा व्यवस्था में सुधार महसूस करेंगे।

कश्मीरी हिंदुओं से की अपील

उन्होंने कहा कि हम कश्मीर सहित राज्य के हर हिस्से से आतंकवादी हिंसा और आतंकवादियों के नेटवर्क को पूरी तरह से नष्ट कर देंगे। इसके लिए हमारे आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों को मिलकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ना होगा तभी आतंकवाद का पूरी तरह से खात्मा होगा और कश्मीर में स्थायी शांति बहाल होगी। उन्होंने कहा कि मैं आज यहां आप सभी से अपील करता हूं कि ऐसा कोई बयान न दें, ऐसा कोई काम न करें, जिससे हमारा दुश्मन अपनी योजनाओं में सफल हो जाए। कश्मीरी हिंदुओं को कश्मीर से खदेड़ने की साजिश आतंकियों और उनके आकाओं की है। आपको हमारे साथ मिलकर इस योजना को विफल करना होगा।

यह भी पढ़ें :

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

SHARE

Latest news

Related news