IGNOU TEE June 2020: इदिंरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने इग्नू टर्म एंड एग्जाम जून 2020 के असाइमेंट जमा करने की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अब 31 मई 2020 तक अपने असाइमेंट जमा कर सकेंगे. उम्मीदवार अपना असाइनमेंट इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाकर सबमिट कर सकेंगे. IGNOU TEE June 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मादवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एग्जाम के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

इग्नू टर्म एंड एघ्जाम जून के लिए परीक्षा फॉर्म अब 15 मई तक ऑनलाइन माध्यम से सबमिट किए जा सकेंगे. इससे पहले परीक्षा फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2020 थी. उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार की लेट फीस नहीं ली जाएगी. मालूम हो कि कोरोना वायरस के चलते किए गए संपूर्ण लॉकडाउन के चलते पहले से तय परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. उम्मीदवारों को सलाह है कि एग्जाम से जु़ड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने कोरोना वायरस के कारण पहले से तय अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है. इग्नू ने इस दौरान 3 मई 2020 तक होने वाली किसी भी प्रक्रिया को पूरी तरह से बंद कर दिया है. लॉकडाउन के चलते इग्नू ने हाथ से लिखे हुए असाइनमेंट की स्कैप कॉपियों को ई मेल से जमा कराने की भी सुविधा दी है. इग्नू के प्रवक्ता राजेश ने शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन में छात्रों को कोई परेशानी न हो इसलिए विश्वविद्यालय की तरफ से ये सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं.

बता दें कि इग्नू ने इससे पहले ई-मेल के माध्यम से असाइनमेंट जमा करने की सुविधा का निर्णय लिया था. इसमें उम्मीदवार ईमेल के जरिए अपने हाथों से लिखे असाइनमेंट की स्कैन की गई प्रतियां जमा कर सकते थें. लेकिन लॉकडाउन के चलते ऐसा करना बहुत सारे उम्मीदवारों के लिए संभव नहीं था. इसलिए इग्नू ने असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है. पहले असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2020 थी.

HSSC Recruitment 2020: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की बंपर पदों पर भर्ती की आज आखिरी तारीख

7th Pay Commission: 7th पे के तहत इन कर्मचारियों के डीए में होगा 10 फीसदी का इजाफा, पेंशनर्स को होगा बंपर फायदा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर