इफको की ई-कॉमर्स इकाई इफको बाजार ने एसबीआई योनो कृषि के साथ मिलकर समझौता किया है। एसबीआई योनो किसानों की जरूरतें पूरी करने वाला एक समर्पित पोर्टल है । इस साझेदारी के जरिये भारत के लाखों किसानों तक विभिन्न प्रकार के कृषि उत्पाद की उपलब्धता सुनिश्चित हो सकेगी।  एसबीआई योनो का समस्यारहित  भुगतान पोर्टल और इफको के गुणवत्तापूर्ण कृषि उत्पाद मिलकर इस क्षेत्र में डिजिटल बिक्री को बढ़ाने में कारगर भूमिका अदा करेंगे।  

 इफको बाजार भारत में ई  कॉमर्स के क्षेत्र में तेजी से बढ़ता हुआ पोर्टल है जिसे देश की सबसे बड़ी उर्वरक उत्पादक कंपनी इफको ने शुरू किया गया है।  यह  पोर्टल 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है तथा पूरे देश में उत्पादों की घर बैठे आपूर्ति सुनिश्चित करता है।  देश के  26 राज्यों में स्थित अपने 12 सौ से अधिक स्टोर्स के माध्यम से भी यह कार्य करता  है । विशेष उर्वरक, जैविक कृषि उत्पाद, बीज, कृषि रसायन, कृषि मशीन जैसे ढेर सारे उत्पाद  इस पोर्टल के जरिये  उपलब्ध कराए जाते हैं ।  

इस साझेदारी पर बोलते हुए  इफको के प्रबंध निदेशक डॉ उदय शंकर अवस्थी ने कहा कि इफको और एसबीआई भारत की दो पुरानी  व्यावसायिक संस्थाएं हैं। इन दोनों संस्थाओं के नाम में ‘आई’ अक्षर है  जो इंडिया का सूचक  है और  यह हमें अक्षर और भावना दोनों से जोड़ता है।  इस एकीकृत प्रयास  के माध्यम से भारत की दो गौरवशाली संस्थाएं अपनी सम्मिलित ऊर्जा के साथ भारतीय किसानों के बेहतर भविष्य के लिए मिलकर काम कर सकती हैं ।

IFFCO Celebrated PM Modi Birthday: इफको ने अनोखे तरीके से मनाया पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन, महिला किसानों में बांटी सब्जियों के बीज की एक लाख से ज्यादा किट

IFFCO signs MoU with ICAR: 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लक्ष्य को पूरा करने साथ आए इफको और आईसीएआर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर