नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को केंद्र सरकार ने इटली में होने वाले विश्व शांति सम्मेलन (ROME) में भाग लेने की अनुमति नहीं दी थी। जहां अब तक विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, वहीं बीजेपी के भीतर से आवाजें आ रही हैं. दरअसल, बंगाल में बीजेपी नेता ने ममता के अनुमति न देने पर सवाल उठाया है. दरअसल, विदेश मंत्रालय (MEA) द्वारा अपना इटली दौरा रद्द किए जाने के बाद बीजेपी नेता ने खुलेआम ममता बनर्जी के पक्ष में ट्वीट किया है. आप देख सकते हैं रिटायर्ड कर्नल दीपतांगसु चौधरी विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए.

दरअसल, ममता के पक्ष में एक ट्वीट में बीजेपी नेता ने लिखा, ”हिंदू प्रेमी” भारत सरकार एक उदार/उदार हिंदू महिला को रोम में सभी धर्मों के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने की इजाजत कैसे नहीं दे सकती? लोकतंत्र की लगातार कसम और पुष्टि करने वालों में ईर्ष्या, बदला या नैतिकता? क्या यीशु सही नहीं थे? हे भगवान, अज्ञानियों को क्षमा करें। ” आप सभी को बता दें कि मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की है भारत ने पहले ममता बनर्जी को रोम जाने की अनुमति देने से इनकार कर दिया था।

जर्मन चांसलर को बुलाया गया था

उसने कहा, ‘जर्मन चांसलर को बुलाया गया था। पोप को बुलाया गया, इमाम को मुसलमान कहा गया और मुझे हिंदू कहा गया। आप हिंदुत्व की बात करते हैं, तो यहां समस्या क्या है? इसका एक ही कारण है कि ये लोग मुझसे बहुत ईर्ष्या करते हैं और जलन के कारण मुझे जाने नहीं दिया गया।’

ममता बनर्जी ने भी नाराजगी जताते हुए कहा, “मैंने दो महीने पहले भारत सरकार से शांति सम्मेलन में भाग लेने की अनुमति मांगी थी। इतालवी सरकार ने मुझे सम्मेलन में भाग लेने के लिए एक विशेष निमंत्रण भेजा था। लेकिन आज, एक पत्र भेजा गया था केंद्र सरकार ने कहा कि एक मुख्यमंत्री का वहां जाना ठीक नहीं है। डब्ल्यूएचओ ने वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। मैं पूछता हूं कि पीएम फिर अमेरिका कैसे गए। आपने मुझे रोम में भारत का प्रतिनिधित्व क्यों नहीं करने दिया? आप हर बार ऐसा ही करते हैं आखिर क्यों मुख्यमंत्री को बाहर जाने की इजाजत नहीं है?”

पीएम मोदी के उपहारों की होगी ई-नीलामी, भारतीय महिला टीम की हॉकी स्टिक शामिल

MP : 88 वर्षीय बैलगाड़ी से टीकाकरण केंद्र पहुंचे, टीका लगवाया

Cyclone Gulab Update आज शाम आंध्र और ओडिशा से टकरा सकता है ‘गुलाब’, अलर्ट