Thursday, June 30, 2022

Security Issue; गणत्रंत दिवस से पहले देश को दहलाने की साजिश नाकाम, दिल्ली-पंजाब और जम्मू में IED मिलने से हड़कंप

Security Issue

नई दिल्ली . Security Issue देश में गणत्रंत दिवस और विधानसभा चुनाव से पहले आज दिल्ली-पंजाब और जम्मू कश्मीर में एक के बाद एक IED एक्सप्लोसिव बरामद किए गए है. देश के अलग-अलग हिस्सों में एक ही दिन आईईडी मिलने से सुरक्षा एजेन्सिया अलर्ट हो गई है. दरअसल, आज सुबह राजधानी दिल्ली में गाज़ीपुर फूल मंडी के पास एक संदिध बैग में IED मिला था. इसके बाद श्रीनगर के नौहट्टा बाजार में सुरक्षा बलों आईईडी बरामद किया है. वहीँ पंजाब के वाघा-अटारी बॉर्डर पर भी 5 किलो एक्सप्लोसिव बरामद हुआ है.

 सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में गाज़ीपुर फूल मंडी के पास एक संदिग्ध बैग मिला था, जिसकी खबर पुलिस को मिलते ही, पुलिस ने NSG की मदद से इसे निष्क्रिय किया था. सेना इसे न्यूट्रीलाइज ही कर रही थी, कि तभी जम्‍मू-कश्‍मीर के श्रीनगर के ख्‍वाजा बाजार में प्रेशर कुकर के अंदर आईईडी मिलने की खबर सामने आ गई. मौके पर इस बात की खबर बम निरोधक दस्‍ते को दी गई और उन्होंने समय रहते इसे डिफ्यूज कर दिया। जम्मू के बाद पंजाब में भी भारी मात्रा में IED बरामद किया गया है. ख़बरों के मुताबिक पंजाब के वाघा-अटारी बॉर्डर के एक पास के गावं में करीब 5 किलो वजनी आईईडी बरामद किया गया है. अमृतसर पुलिस ने इस मामलें में जांच तेज कर दी है और सभी संदिग्ध वाहनों की चेकिंग शुरू की है.

पाकिस्तान से आ रहा है एक्सप्लोसिव

पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि एक्सप्लोसिव गांव की मुख्य सड़क के पास ही खेत में छुपा कर रखा गया था. वहीँ एसटीएफ के एआईजी रशपाल सिंह ने बताया कि उन्हें बॉर्डर के पास एक गावं में ड्रग की सूचना मिली थी, लेकिन जैसे ही टीम वहां पहुंची तो देखा कि यह एक्सप्लोसिव IED है. उन्हीने बताया कि उस जगह से टीम को एक लाख रुपए भी मिले है, ये सभी सामान पाकिस्तान से आया है. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी सुरक्षा बलों को अलर्ट रहने के आदेश जारी कर दिए है.

यह भी पढ़ें:

UP Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, 125 प्रत्याशियों में से 50 महिलाएं

Resignation Continues in BJP : भाजपा में इस्तीफों का दौर जारी, शिकोहाबाद से विधायक ने भी छोड़ी पार्टी

SHARE

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->