नई दिल्ली. IDBI SO Recruitment 2019: इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक (IDBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी कर दिया है. इच्छुक और अर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन दिये स्टेप्स को फॉलो करके कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन से जुड़ी पूरी डिटेल्स विस्तार में दी गई है. इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक (IDBI) स्पेलिस्ट ऑफिसर्स पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.idbibank.in पर दी गाइडलाइन को पढ़ लें, ताकि फॉर्म भरने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो, क्योंकि विभाग द्वारा किसी भी अभ्यर्थी का गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक (IDBI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो विभाग द्वारा इस भर्ती के जरिए स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल कुल 66 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. नियुक्तियों से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर नियुक्तियों से जुड़ी पूरी डिटेल्स दी गई है.

इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बैंक (IDBI) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन की मानें तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा अभ्यर्थियों को की आयू 25 साल कम नहीं होनी चाहिए. अर्हता से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

also read: SAIL Recruitment 2019: सेल में गेट के तहत मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई www.sail.co.in

AIIMS PhD Entrance Exam 2019: एम्स पीएचडी एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन आज से, जानें पूरी डिटेल्स www.aiimsexams.org

आईडीबीआई एसओ पोस्ट के लिए ऐसे करें आवेदन : IDBI SO post 2019 How to Apply

  • आईडीबीआई एसओ पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें.
  • विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जानें के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें.
  • आईडीबीआई एसओ पद का फॉर्म भरें.
  • आईडीबीआई एसओ पद का फॉर्म भरने के बाद फीस भरकर सबमिट करें.
  • आईडीबीआई एसओ पद फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

DU SOL Exam 2019 Rescheduled: डीयू एसओएल एग्जाम रि-शेड्यूल, यहां जानें पूरी डिटेल्स

Rajasthan RBSE Class 10th and 12th Pre Board Exam 2020: राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के लिए पहली बार आयोजित कराएगा प्रीबोर्ड एग्जाम

SSC JHT 2019-20 Exam Analysis: एसएससी जूनियर हिंदी ट्रान्सलेशन एग्जाम एनालिसिस और अनुमानित कट-ऑफ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर