ICICI Bank Revised FD Intrest Rates: देश के निजी क्षेत्र के बड़े बैंको में से एक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Banks) ने ग्राहकों को लेकर बड़ा फैसला किया है. दरअसल आईसीआईसीआई बैंक ने अपनी फिक्स्ड डिपॉजिट(FD)पर मिलने वाली ब्याज दरों में बड़ा बदलाव कर दिया है. आईसीआईसीआई बैंक ने ग्राहकों को 2 करोड़ रुपये से नीचे के फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के ऊपर मिलने वाले ब्याज दरों को घटा दिया है. आईसीआईसीआई बैंक द्वारा जारी फिक्स्ड डिपॉजिट की नई दरें 20 सितंबर 2019 से लागू हो गई हैं.

आईसीआईसीआई बैंक ने की ब्याज दरों में कटौती

आईसीआईसीआई बैंक ने 46 दिन से 60 दिन, 61 से 90 दिन और 91 से 120 दिनों की परिपक्वता अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) पर मिलने वाली ब्याज दरों को घटा दिया है. आईसीआईसीआई बैंक ने इन अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए सामान्य व्यक्ति को 5.50 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 6 फीसदी ब्याज का ऑफर कर रहा है. पहले इस अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) के ऊपर सामान्य व्यक्ति को 6 फीसदी और 6.5 फीसदी ब्याज दे रहा था.

आईसीआईसीआई बैंक ने फिक्सड डिपॉजिट के दरों में किया है ये बड़ा बदलाव

बैंक द्वारा एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव के बाद आईसीआईसीआई बैंक 7 दिन से 14 दिन की अवधि पर सामान्य व्यक्ति को 4 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 4.5 फीसदी ब्याज का ऑफर कर रहा है.

आईसीआईसीआई बैंक 15 दिन से 29 दिन की अवधि पर सामान्य व्यक्ति को 4.25 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 4.74 फीसदी ब्याज का ऑफर कर रहा है.

आईसीआईसीआई बैंक 30 दिन से 45 दिन की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य व्यक्ति को 5 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 5.5 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है.

46 दिन से 60 दिन की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य व्यक्ति को 5.5 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 6 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है.

बैंक 61 दिन से 90 दिन की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य व्यक्ति को 5.5 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 6 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है.

आईसीआईसीआई बैंक 91 दिन से 120 दिन की अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर सामान्य व्यक्ति को 5.5 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 6 फीसदी ब्याज ऑफर कर रहा है.

अन्य अवधि वाली फिक्स्ड डिपॉजिट की दरों में किए गए बदलाव की जानकारी हासिल करने के लिए ग्राहक आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट पर जा सकते हैं.

EPFO UIDAI Aadhar Card Update: अब ईपीएफ अकाउंट से सभी नॉमिनी का आधार कार्ड लिंक कराना हुआ अनिवार्य

UIDAI Aadhaar Card Aadhaar Card Link: 30 सितंबर से पहले आधार से लिंक करें अपना पैन कार्ड, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App