नई दिल्ली. इंडिया का फैस्टिवल आईपीएल जल्द ही अपने अंतिम पड़ाव फ़ाइनल के साथ ख़त्म होने वाला है और इसके तुरंत बाद T20 विश्व कप ( ICC Men’s T20 World Cup 2021 ) खेला जाना है, जिसके चलते टीम इंडिया ने अपनी कमर कस ली है. बता दें कि इस बार टीम इंडिया के मार्गदर्शक यानि कि मेंटर के तौर पर साथ होंगे. ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी इस तरह से टीम इंडिया के मेंटर के रूप में देखे जाएंगे.

मेंटरिंग के लिए MS धोनी नहीं लेंगे कोई फीस

धोनी के इस बार भारतीय टीम के मेंटर होने की भूमिका के साथ ही तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे थे. बात यहाँ तक बढ़ी थी कि क्या धोनी रवि शास्त्री के बाद टीम के मुख्या कोच के रूप में देखे जाएंगे. इन सब के बीच ही अब ख़बर है कि भारत के दिग्गज़ खिलाड़ी और पूर्व कप्तान एमएस धोनी ओमान और यूएई में 17 अक्टूबर से शुरू आगामी टी 20 विश्व कप 2021 के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटर के रूप में अपनी भूमिका के लिए कोई फीस नहीं लेंगे.

BCCI सचिव जय शाह ने किया धोनी का शुक्रिया

बीते दिन BCCI सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की और कहा कि बोर्ड धोनी का आभारी है क्योंकि महान क्रिकेटर ने टीम की सेवा करने के लिए सहमति व्यक्त की. बता दें कि भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा. इसी बीच BCCI प्रमुख सौरव गांगुली ने भी इस बात पुष्टि की कि धोनी टीम इंडिया में अपनी नई भूमिका के लिए कोई शुल्क नहीं लेंगे.

यह भी पढ़ें :

Cabinet Decision on Defence School Society : सैनिक स्कूल सोसायटी के साथ 100 स्कूलों की संबद्धता को दी मंजूरी

Income Tax System In India लोगों पर टैक्स क्यों और कैसे लगाया जाता है?