नई दिल्ली. इस साल ICAR AIEEA परीक्षा तकनीकी खामियों के कारण रद्द कर दी गई है. ये परीक्षा फिर से आयोजित की जाएगी. दरअसल कोर्ट में ये मामला जाने के बाद परीक्षा रद्द की गई थी. बी मुरुगवेल ने याचिका दाखिल करके देश भर में ऑनलाइन मोड में आयोजित परीक्षा के सकल कुप्रबंधन पर चिंता जताई थी. उनके द्वारा दायर याचिका के अनुसार, उनकी बेटी कंप्यूटर स्क्रीन पर प्रश्न देखने में सक्षम नहीं थी और समस्या सामने आ रही थी. उनकी बेटी ने 12 कंप्यूटरों पर पेपर खोला लेकिन सभी कंप्यूटरों पर एक ही समस्या थी. आईसीएआर एआईईईए में तकनीकी समस्याओं के बारे में भी इसी तरह की शिकायतें सामने आई हैं.

अब जब परीक्षा रद्द कर दी गई है, तो छात्रों को परीक्षा के लिए फिर से उपस्थित होना होगा. पुन: परीक्षा के लिए नोटिस जल्द ही जारी किया जाएगा. छात्रों को परीक्षा के लिए कार्यक्रम प्राप्त करने के लिए आईसीएआर की आधिकारिक वेबसाइट icar.org.in पर लगातार नजर रखनी होगी. बता दें कि उच्च न्यायालय ने आईसीएआर को परीक्षा फिर से आयोजित करने और इस साल के नतीजे को रद्द करने का आदेश दिया था. यह प्रवेश के लिए अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA) का 23 वां संस्करण था. बता दें कि आईसीएआर इस परीक्षा के लिए संचालन निकाय है.

पीएचडी के लिए ICAR AIEEA 2018 परीक्षा और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा 22 जून, 2018 को आयोजित की गई थी. स्नातक के लिए परीक्षा 23 जून, 2018 को आयोजित की गई थी. पिछले कार्यक्रम के अनुसार परामर्श प्रक्रिया 01 जुलाई, 2018 से शुरू होने की उम्मीद थी. आईसीएआर एआईईईए 2018 की योग्यता रैंक के द्वारा कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश दिया जाएगा.

ICAI Results 2018: 20 जुलाई को जारी होगा सीए फाइनल, सीए सीपीटी की मई, जून परीक्षा का रिजल्ट @icai.org

IGNOU Admission 2018: इग्नू ने आगे बढ़ाई जुलाई प्रवेश आवेदन की अंतिम तिथि, यहां देखें नई तारीखें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App