नई दिल्ली. ICAR AIEEA Result 2018: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद या ICAR जल्दी ही संस्थान में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA) 2018 या आईसीएआर एआईईईए 2018 के परिणाम जारी करेगा. आईसीएआर एआईईईए 2018 के संबंध में कृषि शिक्षा नियामक द्वारा प्रकाशित कार्यक्रम के मुताबिक परिणाम 30 अगस्त को जारी किया जाना था.

आईसीएआर एआईईईए स्नातकोत्तर (PG) और पीएचडी प्रवेश की पुन: परीक्षा 18 अगस्त को हुई थी. जबकि देश भर में 50 से अधिक केंद्रों पर अंडरग्रेजुएट प्रवेश (यूजी) परीक्षा को 19 अगस्त को आयोजित किया गया था. ICAR AIEEA 2018 के परिणाम www.icar.org.in और www.aieea.net वेबसाइटों पर जारी किए जाएंगे. अनुसूची के अनुसार ऑनलाइन काउंसलिंग कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा.

आईसीएआर एआईईईए प्रवेश परीक्षा में उपस्थित उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने परिणामों की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइटों के संपर्क में रहें. सीबीटी में उम्मीदवारों के जवाब आईसीएआर एआईईईए उत्तर कुंजी के साथ मेल किए जाएंगे और उम्मीदवारों के लिए अंकन योजना और अंगों द्वारा निर्धारित कटऑफ के अनुसार अंक तैयार किए जाएंगे.

ICAR परिणाम में सामान्य मेरिट-रैंक-वार और श्रेणी संख्या को इंगित करने वाले रोल नंबर को भी सारणीबद्ध किया जाएगा. प्रवेश परीक्षा का आईसीएआर AIEEA परिणाम काउंसिलिंग के लिए योग्य उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल मेरिट रैंक और श्रेणी रैंक के मामले में उपलब्ध होगा. एआईईईए यूजी 2018 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों की रैंक घोषित नहीं की जाएगी.

आईसीएआर AIEEA की कुल मिलाकर मेरिट रैंक का उपयोग आईसीएआर द्वारा किए जाने वाले ऑनलाइन परामर्श के माध्यम से कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए किया जाएगा, जबकि अन्य रैंक केवल सूचना उद्देश्यों के लिए हैं.

RRB Group D Examination 2018: RRB ने ग्रुप डी परीक्षा पैटर्न में किया संशोधन, यहां देखें सीबीटी का नया पैटर्न

CBSE CTET 2018 New Date: सीबीएसई ने बढ़ाई सीटीईटी ऑनलाइन आवेदन में सुधार के लिए अंतिम तारीख @ctet.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App