नई दिल्ली. IBPS Recruitment 2018: बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान, आईबीपीएस ने विभिन्न सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों और अन्य भाग लेने वाले संगठनों में लगभग 1,599 विशेषज्ञ अधिकारियों की भर्ती के लिए के लिए आवेदन शुरू किए हैं. इन 1,599 पदों में से 219 पद आईटी अधिकारी (स्केल -1), 853 कृषि क्षेत्र अधिकारी (स्केल -1), 69 राजभाषा अधिकारी (स्केल -1), 75 कानून अधिकारी (स्केल -1 ), 81 मानव संसाधन / कार्मिक अधिकारी (स्केल -1) और 302 पद विपणन अधिकारी (स्केल -1) के लिए हैं.

उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आईबीपीएस इन पदों के लिए पहले चरण या ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा 29 और 30 दिसंबर, 2018 को आयोजित करेगा. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक और मुख्य लिखित परीक्षा के अलावा साक्षात्कार के आधार पर चुना जाएगा.

आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया 6 नवंबर को शुरू हुई थी और 26 नवंबर, 2018 को बंद हो जाएगी. पात्र और योग्य अभ्यर्थियों को इन पदों पर आवेदन करने से पहले पात्रता शर्तों को सावधानी से पढ़ लेना चाहिए.

योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए सीधे इस लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं.

IBPS Recruitment 2018: आईबीपीएस स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स पदों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कैसे करें
1- उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
2- New सेक्शन में Click here to apply online for common recruitment for specialist officers- VIII (CRP SPL-VIII) लिंक पर क्लिक करें.
3- उम्मीदवारों को एक नए पेज पर भेज दिया जाएगा.
4- Click here for New Registration लिंक पर क्लिक करें.
5- आवश्यक जानकारी के साथ लॉग-इन करें.
6- रजिस्ट्रेशन करने के बाद आवेदन करें.

CTET 2018 Admit Card: इस दिन जारी किए जाएंगे सीबीएसई सीटेट 2018 के एडमिट कार्ड @ ctet.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App