नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2019 को मद्देनजर रखते हुए ओडिशा में चुनाव प्रचार को गए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की तलाशी करने वाले आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को बुधवार को चुनाव आयोग ने सस्पेंड कर दिया है. ऐसे में चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई हैं.

चुनाव आयोग की ओर से आब्जर्वर मोहम्मद मोहसिन को निलंबित करने पर को कई लोग चुनाव आयोग के फैसले को सही ठहराते हुए देश की तारीफ कर रहे हैं. जिसमें एक ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि ‘मेरा भारत महान’. एक दूसरे ट्वीट में यूजर ने चुनाव आयोग कि प्रशंसा करते हुए लिखा है कि ‘अच्छा कार्य’.

इसके अलावा एक यूजर ने अपने ट्वीट में बताया कि ‘चुनाव आयोग ने आईएएस अधिकारी को निलंबित कर यह साबित कर दिया कि चुनाव आयोग अपने काम सराहनीय तौर पर करता है बिना किसी के दबाव के’. तो वहीं कई यूजर्स ने चुनाव आयोग को गलत भी ठहराया है.

मामला 16 अप्रैल का है जब पीएम नरेंद्र मोदी ओडिशा में लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार के लिए जमसभा को संबोधित करने पहुंचे थे, जहां ड्यूटी पर तैनात आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन के द्वारा पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच की गई थी. ऐसे में चुनाव आयोग की ओर से जारी सूचना के मुताबिक जनरल आब्जर्वर (सामान्य पर्यवेक्षक) मोहम्मद मोहसिन ने चुनाव आयोग की अनुमति के बिना हेलिकॉप्टर की तलाशी की. दरअसल चुनाव आयोग की तरफ से एसपीजी सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए कुछ निर्देशों निर्धारित किया जाता है. ऐसे में चुनाव आयोग ने एसपीजी सुरक्षा के निर्देशों के खिलाफ जाकर काम करने के कारणवर्ष जनरल आब्जर्वर मोहम्मद मोहसिन तो निलंबित कर दिया.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग की तरफ से नियुक्त सामन्य पर्यवेक्षक के द्वारा ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजेडी पार्टी के मुखिया नवीन पटयानक के हेलिकॉप्टर की भी जांच की गई थी. हालांकि इस जांच में चुनाव आयोग के अधिकारियों को कुछ हासिल नहीं हुआ. लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच के मामले को लेकर चुनाव आयोग ने अपने हाथ कड़े कर दिए और जनरल आब्जर्वर मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड कर दिया. बता दें इस बार चुनाव आयोग आम चुनाव 2019 को जहन में रखते हुए कड़ा रुख अपना रहा है.

EC Suspend IAS Checks PM Narendra Modi Helicopter: ओडिशा के संबलपुर में पीएम मोदी के हेलिकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया निलंबित

Election Commission on Namo TV: नमो टीवी पर चुनाव आयोग सख्त, वोटिंग से 48 घंटे पहले नहीं दिखा सकेंगे प्री रिकार्ड कंटेंट

2 responses to “EC Suspend IAS Checks PM Narendra Modi Helicopter: पीएम नरेंद्र मोदी के हेलीकॉप्टर की जांच करने वाले IAS अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड, लोग बोले- मेरा भारत महान”

  1. क्या इंदिरा गांधी के कार के तलाशी लेने पर किरनण बेदी को सस्पेंड किया गया था, नहीं बल्कि उन्हें अवार्ड मिला था। फिर क्यों मोहसिन पर इलेक्शन कमीशन ने गाज गिरा दी। कौन सा गुनाह कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App