नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनका फिलहाल शादी करने का कोई विचार नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाना ही उनका सबसे बड़ा मकसद है. मंगलवार को हैदराबाद में मीडिया से बातचीत में राहुल से जब पूछा गया कि शादी के क्या प्लान हैं तो उन्होंने कहा, ”मैं कांग्रेस पार्टी के साथ शादी कर चुका हूं”.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2019 में नरेंद्र मोदी को हराना ही उनकी प्राथमिकता है. उन्होंने कहा, ”हम समान विचारधारा वाली पार्टियों से बातचीत कर रहे हैं. इनमें वे पार्टियां भी शामिल हैं, जो अतीत में हमसे जुड़ी हुई थीं. साथ ही कुछ नए सहयोगी भी हैं, जिनके साथ मिलकर हम अगले चुनावों में बीजेपी को मात देंगे”.

जब उनसे पूछा गया कि क्या कांग्रेस अगले आम चुनावों में भी कर्नाटक वाला फॉर्म्युला (जहां सहयोगी दल के नेता को मुख्यमंत्री बनाया गया है) अपनाएगी? इस पर राहुल ने कहा, ”हम बीजेपी को हराने के लिए साथ आ रहे हैं. एक बार यह मकसद पूरा हो जाएगा, इसलिए बाद प्रधानमंत्री कौन बनेगा वाला मुद्दा आएगा.

मैं इसके बारे में अभी नहीं सोच रहा”. राहुल ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस की अगुआई वाला महागठबंधन 2019 में सत्ता में आएगा. राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे क्योंकि शिवसेना के अलावा बीजेपी की अन्य सहयोगी पार्टियां उनके दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के खिलाफ हैं.

आंध्र प्रदेश के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि पार्टी यहां अपनी स्थिति में सुधार कर रही है. 2014 में यहां कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ा था. उन्होंने देश में बढ़ती असहिष्णुता पर अपनी आवाज बुलंद की. उन्होंने कहा कि देश में अल्पसंख्यक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

उन्होंने किसानों की समस्याओं और बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि मोदी सालाना दो करोड़ रोजगार मुहैया कराने के अपने वादे में विफल रहे हैं. उन्होंने कहा, “चीन 24 घंटे में 50 हजार लोगों को रोजगार देता है जबकि भारत में इसी अवधि के दौरान केवल 458 लोगों को रोजगार मिलता है.”

अमित शाह ने दिया जीत का फॉर्मूला, बताया- बीजेपी कैसे जीतेगी 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 74 सीटें

सही था पीएम नरेंद्र मोदी का नाले की गैस से चाय वाला बयान, मजाक उड़ाने वालों की बोलती बंद

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App