नई दिल्ली. Hyundai Venue launched In India: हुंडई मोटर इंडिया ने आज यानी मंगलवार 21 मई को अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू लॉन्च कर दी. शानदार लुक, ढेर सारे कलर ऑप्शंस और धांसू इंजन कैपिसिटी के साथ हुंडई वेन्यू को 6,50,000 रुपये (शुरुआती कीमत) में लॉन्च किया गया है. भारत में मारूती सुजुकी के बाद सबसे ज्यादा कार बनाने वाली कंपनी हुंडई ने Hyundai Venue को 4 वैरिएंट और 3 इंजन ऑप्शन में लॉन्च किया है जिसमें 83hp पावर वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, 120hp पावर वाला 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 90hp पावर वाला 1.4 लीटर डीजल इंजन है. वहीं इसके पांच वैरिएंट हैं Hyundai Venue E, S, SX, और SX(O). Hyundai Venue की टक्कर Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford Ecosport, Tata Nexon और Mahindra XUV300 जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों से है.

हुंडई मोटर इंडिया ने Hyundai Venue को 10 कलर ऑपशंस में लॉन्च किया है जिनमें सात मोनोटोन और 3 डुअल कलर टोन हैं. मोनोटोन कलर में स्टार डस्ट, फीयरी रेड, पोलर वाइट, टायफून सिल्वर, डीप फोरेस्ट, लावा ओरेंज और डेनिम ब्लू है. वहीं डुअल कलर टोन में ब्लू बॉडी के साथ वाइट रूफ, वाइट बॉडी के साथ ब्लैक रूफ और ओरेंड बॉडी के साथ ब्लैक रूफ ऑप्शन ग्राहकों को मिलेंगे. इस कार के टॉप वैरिएंट में 6 एयरबैग्स है. वहीं माइलेज की बात करें को कंपनी का दावा है कि हुंडई वेन्यू कार 23.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी.

Hyundai Venue के सभी वैरिएंट्स की जानें कीमत:

डिजाइन और फीचर के मामले में Hyundai Venue प्राइस के अनुसार जबरदस्त कार है. हुंडई वेन्यू के डिजाइन की बात करें तो यह हुंडई की अन्य पॉप्युलर कार Hyundai Creta और Hyundai Kona एसयूवी से मिलती-जुलती है. इसमें केसकेडिंग ग्रिल और ड्यूल-हेडलैम्प सेटअप दिया गया है.

Hyundai Venue के बाकी फीचर्स की बात करें तो इसमें 16 इंच डायमंड अलॉय व्हील्स, अंडरबॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल्स के साथ ही फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स भी हैं. हुंडई वेन्यू में टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसका साइज काफी बड़ा है. Hyundai Venue में एक और जबरदस्त फीचर है इलेक्ट्रिक सनरूफ का. इस कार के इंटीरियर की बात करें तो यह ब्लैक कलर में है और केबिन स्पेस भी ठीक है और इसमें क्वॉलिटी अच्छी है.

Hyundai Venue की एक और सबसे बड़ी खासियत ये है कि यह भारत की पहली कनेक्टेड कार है, यानी इसे मोबाइलव ऐप के जरिये भी कंट्रोल किया जा सकता है. हुंडई मोटर इंडिया ने एसयूवी Hyundai Venue में ब्लू लिंक टेक्नॉलजी (Blue link Safety Technology) इंट्रोड्यूस किया है जिसमें 33 दमदार फीचर्स हैं. ये फीचर्स ग्राहकों को सेफ्टी, सिक्युरिटी, रिमोट, वइकल रिलेशनशिप मैनेजमेंट, लोकेशन बेस्ड सर्विस, अलर्ट सर्विस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी सुविधाएं देंगे ,जिनसे ग्राहकों की कई समस्याओं का हल होगा.

Suzuki Gixxer SF 250 Launched: सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 और सुजुकी जिक्सर एसएफ 155 फेसलिफ्ट लॉन्च, दमदार फीचर्स से लैस दोनों बाइक की जानें कीमत

Hyundai Blue link Safety Technology: हुंडई मोटर इंडिया के ब्लू लिंक टेक्नॉलजी में 33 सेफ्टी फीचर्स, कार चुराना अब आसान नहीं, Hyundai Venue में दिखेगा दम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App