हैदराबाद. शुक्रवार सुबह खबर आई की हैदराबाद महिला डॉक्टर के रेप और हत्याकांड के चारों आरोपी पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में मारे गए. साइबराबाद के पुलिस प्रमुख, कुलपति सज्जन, ने कहा कि चार अभियुक्तों को शुक्रवार को 3 से 6 बजे के बीच मुठभेड़ में मार दिया गया था. डीसीपी शमशाबाद प्रकाश रेड्डी ने कहा कि अपराधियों को अपराध स्थल पर घटना को दोबारा दोहराने के लिए ले जाया गया था. वहां उन्होंने हथियार छीन लिया और पुलिस पर गोलीबारी की. रेड्डी ने कहा, पुलिस को आत्मरक्षा में गोली चलाने के लिए प्रेरित किया, जिससे चार लोगों की मौत हो गई.

राजनेताओं सहित कई सार्वजनिक हस्तियां पुलिस के समर्थन में सामने आई हैं. बसपा प्रमुख मायावती ने हैदराबाद बलात्कार-हत्या मामले के चार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए हैदराबाद पुलिस की प्रशंसा की है. चार लोगों की हत्या पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मायावती ने कहा कि बलात्कार के आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई प्रशंसा योग्य थी और दिल्ली और उत्तर प्रदेश पुलिस को अपने हैदराबाद के सहयोगियों से सीखने के लिए कहा.

मायावती ने कहा, उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार सो रही है. यूपी और दिल्ली पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेनी चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से यहां अपराधियों का इलाज किया जाता है क्योंकि अभी राज्य में यूपी में जंगल राज है. वहीं कपिल मिश्रा ने कहा, धन्यवाद हैदराबाद पुलिस. यह बलात्कारियों से निपटने का तरीका है. आशा है अन्य राज्यों की पुलिस आपसे सीख लेगी.

शिवराज सिंह चौहान ने एक श्लोक लिखते हुए कहा, कृते प्रतिकृतं कुर्यात् हिंसिते प्रतिहिंसनम्। न तत्र दोषं पश्यामि, शठे शाठ्यं समाचरेत। जो दूसरों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं, उनके साथ भी वैसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए. मुझे खुशी है कि न्याय जल्दी मिल गया.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी, शेश पॉल वैद्य ने एक मुठभेड़ में सभी आरोपियों को मार गिराने के लिए हैदराबाद पुलिस को बधाई दी. उन्होंने लिखा, अच्छा किया लड़कों.

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने तेलंगाना में महिला पशुचिकित्सा के बलात्कार और हत्या के आरोपियों के मुठभेड़ में मारे जाने पर कहा, देर आए, दुरूस्त आए. देर आए, बहुत देर आए.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जब एक अपराधी भागने की कोशिश करता है, तो पुलिस के पास कोई अन्य विकल्प नहीं बचता है, यह कहा जा सकता है कि न्याय किया गया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, बलात्कार के मामले जो सामने आए हैं, लोग गुस्से में हैं कि क्या यह उन्नाव या हैदराबाद है, इसलिए लोग एनकाउंटर पर खुशी व्यक्त कर रहे हैं. जिस तरह से लोगों ने आपराधिक न्याय प्रणाली में अपना विश्वास खो दिया है, उसके बारे में चिंतित होना भी है. आपराधिक न्याय प्रणाली को मजबूत करने के लिए सभी सरकारों को एक साथ मिलकर कार्रवाई करनी होगी.

नेता पप्पू यादव ने कहा, देर आए, दुरुस्त आए. बलात्कारियों का यही अंजाम होना चाहिए. फैसला ऑन द स्पॉट! यह नजीर बनेगा. लेकिन उन बेटियों का जिनके अपने घरों में यौन शोषण करते हैं उनका एनकाउंटर कैसे होगा? चिन्मयानंद, कुलदीप सिंह सेंगर, राम रहीम, आसाराम का एनकाउंटर उदाहरण बनेगा.

राबड़ी देवी ने तेलंगाना मुठभेड़ पर कहा, हैदराबाद में जो हुआ वह निश्चित रूप से अपराधियों के खिलाफ एक निवारक के रूप में काम करेगा, हम इसका स्वागत करते हैं. बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले बढ़ रहे हैं. यहां राज्य सरकार शिथिल है और कुछ नहीं कर रही है.

Also read, ये भी पढ़ें: Hyderabad Rape Accused Encounter Live Updates: बलात्कार के आरोपियों की हत्या के बाद हैदराबाद पुलिस पर स्थानीय लोगों ने बरसाए फूल, लगे पुलिस जिंदाबाद के नारे

Doctors Father on Hyderabad Rape Accused Encounter: हैदराबाद रेप आरोपियों के एनकाउंटर पर मृत डॉक्टर के पिता ने कहा- इसके लिए पुलिस और सरकार के प्रति आभार, अब शांति में होगी बेटी की आत्मा

Hyderabad Rape Accused Encounter Social Media Reaction: हैदराबाद रेप आरोपियों का पुलिस ने फिल्मी स्टाईल में किया एनकाउंटर, लोगों ने कहा- बलात्कारियों को ऐसे ही मारना चाहिए

Hyderabad Rape Accused Killed in Encounter: हो गया इंसाफ! हैदराबाद डॉक्टर के रेप और मर्डर के चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App