July 15, 2024
  • होम
  • हैदराबाद: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वायु सेना अकादमी में संयुक्त स्नातक परेड की समीक्षा की

हैदराबाद: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने वायु सेना अकादमी में संयुक्त स्नातक परेड की समीक्षा की

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : June 17, 2023, 12:30 pm IST

हैदराबाद। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज दो दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पहुंचीं हुई हैं. राज्य के मुख्यमंत्री केसीआर ने हैदराबाद एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. इस बीच राष्ट्रपति मुर्मू ने डुंडीगल में स्थित वायु सेना अकादमी पहुंची, जहां उन्होंने संयुक्त स्नातक परेड की समीक्षा की.

एकीकृत परिप्रेक्ष्य को ध्यान रखना होगा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संयुक्त स्नातक परेड में हिस्सा लेने के बाद कहा कि सशस्त्र बलों को रक्षा तैयारियों के एकीकृत परिप्रेक्ष्य को ध्यान रखना होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे यह इस बात की खुसी है कि हमारी वायु सेना एक उच्च-प्रौद्योगिकी युद्ध से लड़ने की चुनौतियों के साथ ही सुरक्षा परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए भविष्य की तैयारी कर रही है.

क्यों किया जाता है इस परेड का आयोजन?

बता दें कि, इस परेड का आयोजन भारत की वायुसेना के विभिन्न शाखाओं के फ्लाइट कैडटों के प्री-कमीशनिंग प्रशिक्षण की मांग और चुनौतियों के सफलता पूर्वक समापन के अवसर पर किया जाता है. रक्षा मंत्रालय के अनुसार, यह परेड प्रशिक्षण के सफल समापन को चिन्हित करता है. इसके साथ ही फ्लाइट कैडटों के कंधों पर रैंक का निर्धारण भी किया जाता है. ये राष्ट्रपति आयोग के पुरस्कार का प्रतिनिधित्व करता है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन